Top

प्याज @200 किलो, इस राज्य में किसानों को करनी पड़ रही दिन रात प्याज की रखवाली

Pushpendra VaidyaPushpendra Vaidya   9 Dec 2019 5:55 AM GMT

खंडवा (मध्य प्रदेश)। प्याज की कीमतें रिकार्ड तोड़ रही हैं। मीडिया और सोशल मीडिया में प्याज के चोरी होने और लूट तक की ख़बरें छप चुकी हैं। देश के कई बड़े शहरों में प्याज 200 रुपए किलो तक पहुंच गया है। महाराष्ट्र की कई मंडियों में अच्छा प्याज 200 रुपए किलो तक बिका है। देश के दूसरे राज्यों में भी प्याज थोक भाव में 150 रुपए किलो से ज्यादा तक पहुंच चुका हैं। किसानों को भी चोरों से प्याज बचाने के लिए पहरेदारी करनी पड़ रही है।

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में बड़े पैमाने पर प्याज की खेती होती है। कई खेतों से प्याज चोरी होने के बाद यहां किसान अपने खेतों की दिन-रात पहरेदारी कर रहे हैं। प्याज महंगा होने से किसान खुश किसान चोरों से अपनी फसल बचा रहे हैं साथ ही सरकार अपील भी कर रहे हैं कि वो प्याज विदेशों से न मंगवाए।

खंडवा जिले के कई गाँवों में किसान अपने खेतों में रखे प्याज की पहरेदारी कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि प्याज की कीमत 100 रुपए के पार पहुँच गई है। इस कारण चोर अब प्याज की चोरी करने लगे है। इस कारण रात-दिन प्याज की पहरेदारी करना पड़ रही है। वहीँ दूसरी तरफ किसानों ने सरकार से बाहर से प्याज नहीं खरीदने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार बाहर प्याज खरीदेगी हम इसका विरोध करेंगे।

देखिए वीडियो

खंडवा से देवेन्द्र जायसवाल और इंदौर से पुष्पेंद्र वैद्य की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें-प्याज और लहसुन का आयात किसान विरोधी है

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.