घाटी में सरकार गठन की अटकलों के बीच अमित शाह से मिलीं महबूबा

घाटी में सरकार गठन की अटकलों के बीच अमित शाह से मिलीं महबूबाGaon Connection

नई दिल्ली (भाषा)। जम्मू कश्मीर में सरकार गठन की अटकलों के बीच पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। सूत्रों की मानें तो महबूबा बिना किसी सुरक्षा के एक कार में बैठकर अमित शाह के आवास पहुंची। दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक बैठक चली।

सूत्रों की मानें तो जल्द ही सरकार बनाने के किसी मसौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। ऐसी खबरें भी है कि महबूबा पीएम मोदी से भी मुलाकात कर सकती हैं। लेकिन वो मुलाकात तब होगी जब सरकार गठन पर अमित शाह और महबूबा दोनों अंतिम रूप से मुहर लगा देंगे।

पीडीपी वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा लोकसभा में दिये उस बयान पर जोर दे सकती हैं जिसमें उन्होंने राज्य में सभी परियोजनाओं के तेज क्रियान्वयन का वादा किया था। पीडीपी ने मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद अपना रुख कड़ा कर लिया था और गठबंधन बहाल करने के लिए राज्य के विकास के लिए ठोस योजनाओं की मांग की थी। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती संसद के बजट सत्र में हिस्सा लेने के लिए कई दिनों से राजधानी दिल्ली में हैं। 

दोनों पार्टियों ने इस बैठक पर फिलहाल चुप्पी साध रखी है, लेकिन इसके बारे में जानकारी रखने वाले सूत्रों का कहना है कि यह दोनों पार्टियों द्वारा गठबंधन बहाल करने से पहले किये जाने वाले गहन प्रयासों का एक हिस्सा है। 87 सदस्यीय विधानसभा में पीडीपी के 27 और भाजपा के 25 विधायक हैं। मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद राज्य में 8 जनवरी को तब राज्यपाल शासन लगाया गया था जब महबूबा ने शासन नहीं संभालने का फैसला किया था। जेटली ने इस सप्ताह के शुरू में संसद में घोषणा की थी कि केंद्र जम्मू-कश्मीर को विशेष पैकेज के तौर पर घोषित सभी परियोजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाएगा।

 

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top