घाटी में सरकार गठन की कवायद तेज़, पीडीपी और बीजेपी से मिलेंगे राज्यपाल

घाटी में सरकार गठन की कवायद तेज़, पीडीपी और बीजेपी से मिलेंगे राज्यपालGaon Connection PDP-BJP

गाँव कनेक्शन नेटवर्क

जम्मू-कश्मीरजम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी और पीडीपी के बीच सरकार बनाने को लेकर क़वायद तेज़ हो गई है। राज्यपाल एन एन वोरा ने दोनों पार्टियों के बीच जारी गतिरोध को ख़त्म करने के लिए पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल शर्मा को शुक्रवार मुलाकात के लिए बुलाया है।

हालांकि दोनों दलों के नेताओं से राज्यपाल अलग से बैठक करेंगे। उधर पीडीपी शुक्रवार को होने वाली पार्टी संसदीय दल की बैठक में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के मुद्दे पर विचार करेगी। लंबे गतिरोध के बाद पीडीपी और बीजेपी के बीच सरकार बनाने को लेकर सहयोग के संकेत मिलने के बाद ये कदम उठाया गया है। जम्मू में दोनों नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक का समय तय हुआ है। राज्य में आठ जनवरी से ही राज्यपाल शासन है।

पीडीपी के एक नेता के मुताबिक़ शुक्रवार शाम चार बजे श्रीनगर में विधायक दल की बैठक होनी है। उन्होंने कहा कि महबूबा बैठक की अध्यक्षता करेंगी। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ कल हुई उनकी बैठक की पृष्ठभूमि में विधायक दल की ये बैठक हो रही है। नेता ने कहा कि सरकार बनाने पर विधायकों का विचार जानने के बाद ही महबूबा अंतिम फैसला लेंगी। उन्होंने कहा कि बैठक के बाद मुमकिन है कि बीजेपी के साथ भविष्य के गठबंधन को लेकर घोषणा की जाएगी। इस बीच भाजपा ने कहा कि उसने पीडीपी की ओर से किसी नई शर्त को नहीं माना है और गेंद महबूबा के पाले में डालते हुए कहा कि सरकार बनाने के लिए अगला कदम पार्टी को उठाना है।

 

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top