गन्ना संस्थान कर्मियों ने नौ मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

गन्ना संस्थान कर्मियों ने नौ मांगों को लेकर किया प्रदर्शनगाँव कनेक्शन

लखनऊ। उतर प्रदेश गन्ना विकास एवं चीनी विभाग में लम्बित पदोन्नति, बकाया वेतन, निर्माण योजना, म्रतक आश्रित देयकों का समय पर भुगतान न करने पर लिपिक वर्गीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने आज कार्य का बहिष्कार कर विरोध करते हुये धरना प्रदर्शन किया।

सभी लिपिक वर्गीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों का कहना है कि जब तक हमारी की मांग पूरी नहीं की जायेगी तब तक विभाग के कार्य का बहिष्कार होता रहेगा। कर्मचारी संगठन द्वारा गन्ना आयुक्त उतर प्रदेश के सामने नौ सूत्री मांगो को रखा है।

विभाग के कर्मचारी नन्द किशोर बताते हैं, ‘‘ओमप्रकाश त्रिपाठी म्रत्यु चार साल पहले हो गई थी लेकिन उनके परिवार के सदस्यों को न ही अभी तक मुआवजा मिला है न ही परिवार के किसी सदस्य को नियुक्ति मिली है, परिवार के सदस्य पिछले चार सालों से विभाग के चक्कर काट रहे हैं।’’ ओमप्रकाश त्रिपाठी चतुर्थ श्रेणी के पद पर तैनात थे। 

उन्होंने बताया, ‘‘विभाग में कम कर रहे कर्मचारियो को पिछले दो महीने से वेतन न मिलने समेत कई योजना संबन्धित समस्याओं से जूझना पड़ सका है।’’

सभा का संचालन कर रहे लक्ष्मी कान्त त्रिपाठी ने कहा यदि गन्ना आयुक्त द्वारा हमारी मांगो को तत्काल प्रावधान से पूरा नहीं किया गया तो सभी लिपिक और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी कार्यालय में पूर्ण रूप से तालाबंदी कर देगे।

इन नौ मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

लम्बित पदोन्नतियों, स्थायीकरण ज्येष्ठाता सूची , निर्माण निधि , दीपावली बोनस का भुगतान, मृतक आश्रित की नियुक्ति,प्रचार योजना, अधिष्ठान की शक्कर विशेष निधि योजना, निर्माण योजना ,ग्रेच्युटी

रिपोर्टर - अविनाश सिंह

Tags:    India 
Share it
Top