गृहमंत्री ने लिया अक्षय पात्र का जायजा, बच्चों संग किया भोजन

Vinay GuptaVinay Gupta   27 Dec 2015 5:30 AM GMT

गृहमंत्री ने लिया अक्षय पात्र का जायजा, बच्चों संग किया भोजन

लखनऊ। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपने तीन दिन के दौरे पर 27 दिसम्बर को लखनऊ जिले के सरोजनीनगर स्थित अक्षय पात्र फाउंडेशन पहुंचे। उन्होंने बच्चों को मिड डे मील का भोजन बांटा व उनके साथ में बैठकर भोजन भी किया।




अक्षय पात्र फाउंडेशन सरकार के साथ मिलकर सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए मिडडे मील की योजना चला रही है। अक्षय पात्र फाउंडेशन यूपी के सरकारी स्कूलों में करीब एक लाख बच्चों के लिए मिड डे मील की सप्लाई करता है। इस रसोई घर में साठ हज़ार रोटी, दस हज़ार लीटर दाल और सात टन चावल केवल दो घंटे के भीतर बनकर तैयार हो जाता है। कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री ने बच्चों को मिड डे मील का भोजन बांटा साथ ही उनके साथ में बैठकर भोजन भी किया और उनसे बातें भी की। उन्होंने बच्चों के साथ अपनी ग्रुप फोटो भी खिचवाई। इस दौरान उन्होंने अक्षयधाम के अत्याधुनिक रसोई का ज़ायज़ा भी लिया और पौधा रोपण भी किया।


गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने  कहा, “बच्चों को खाना खिलाना ईश्वर की सेवा है। सबको इसका मौका नहीं मिलता। इस देश में ऐसे बहुत से बच्चे हैं, जो पौष्टिक आहार के अभाव में शिक्षा से दूर हैं। अक्षयपात्र पूरी सेवाभाव से काम कर रहा है।“ उन्होंने आगे कहा, “मिड डे मील खाद्द सुरक्षा, पोषण और शिक्षा का समाधान करने के लिए भारत सरकार का महत्वपूर्ण कदम है।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top