गरीबों को मुफ्त ई रिक्शा बाटेंगे सीएम, तैयारियां जोरो पर

गरीबों को मुफ्त ई रिक्शा बाटेंगे सीएम, तैयारियां जोरो पर

लखनऊ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जनेश्वर मिश्र पार्क में 14 जनवरी को पार्क में लोगों के लिए लगाए गए मिग-21 विमान का लोकार्पण करेगें। कार्यक्रम में सीएम रिक्शा चालको को ई रिक्शा वितरित करेंगे। इसके लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। सीएम के कार्यक्रम को पूरी तरह से भव्य बनाने के लिए लडीए के वीसी सत्येद्र सिंह ने पिछले दिनों पार्क में ही व्यवस्था को लेकर एक मीटिंग भी की थी, जिसमें सभी विभाग के अधिकारियों ने शिरकत की थी। 

सीएम के कार्यक्रम को लेकर कई दिनों से तैयारियां चल रही है। जनेश्वर मिश्र पार्क में सीएम के कार्यक्रम के लिए जर्मन हैंगर का पंडाल बनाया गया है। इसके साथ पूरे पार्क के अलावा बाहर की सड़कों की कई दिनों से सफाई चल रही है, जिससे सीएम साहब को उड़ती हुई धूल न दिखाई दे। इसके साथ पार्क भर में होर्डिंग लगाई गई है।

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने पार्क में करीब पंद्रह फुट की उंचाई पर मिग -21 लगाया गया है जिसका सीएम लोकार्पण करेंगे। इसके बाद सीएम  ई-रिक्शा बाटेंगे। 

सूडा ने कार्यक्रम के लिए जर्मन हैंगर का पंडाल बनाया है। इसके साथ वहां पर सीएम साहब और वीआईपी लोगों के लिए अलग से वीआईपी लॉज भी बनाया गया है। जबकि लखनऊ विकास प्राधिकरण ने उस जगह पर अपनी अलग से व्यवस्था की है जहां पर मिग -21 को लगाया गया है। इसके साथ उसी के पास एयरोप्लेन के आकार का मानचित्र भी लगाया गया है जिसमें पार्क में स्थित सभी चीजों को दर्शाया गया है। 

पार्क की झील के लिए दो नई पैडल बोट भी लाई गई है। मेन गेट से लेकर जनेश्वर मिश्र की प्रतिमा तक होर्डिंग लगाई गई है। वही सीएम के कार्यक्रम से जुडी पोस्टर प्रदर्शनी भी लगाई गई है।

Tags:    India 
Share it
Top