Top

GST, सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने से दूसरी छमाही में मांग बढ़ेगी: GCPL

GST, सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने से दूसरी छमाही में मांग बढ़ेगी: GCPLgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। रोजमर्रा के उपयोग का सामान बनाने वाली गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लि. (GCPL) जीएसटी (GST) तथा सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के लागू होने से चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में मांग अच्छी रहने की उम्मीद कर रही है। कंपनी के लिये पहली छमाही में मांगी धीम रही।

GCPL के प्रबंध निदेशक विवेक गंभीर ने कहा, ‘‘सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के लागू होने तथा GST के पारित होने से कुल मिलाकर देश में खपत में वृद्धि देखने को मिलनी चाहिए। हमें उम्मीद है कि इस साल की दूसरी छमाही, पहली छमाही से बेहतर होगी।'' उन्होंने यह भी कहा, ‘‘हम अच्छे मानसून के साथ मांग में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।''

कंपनी का एकीकृत शुद्ध बिक्री 2016-17 की पहली तिमाही में 2,120.22 करोड़ रुपये रही और शुद्ध लाभ 244.27 करोड़ रुपये था। कंपनी सौंदर्य प्रसाधन और घरों में उपयोग होने वाले कीटनाशक श्रेणी में उत्पादों का दायरा बढ़ा रही है। गंभीर ने कहा, ‘‘तेल, शैंपू और साबून के मामले में हमारा पहले से एक कुदरती प्लेटफार्म है। अब हम कुदरती घरेलू कीटनाशक श्रेणी भी तैयार कर रहे हैं। भारतीय घरों में नीम का काफी महत्व है और इसे उपयोग के लिहाज से प्रभावी और सुरक्षित माना जाता है।'' उन्होंने कहा कि इसके अलावा हमारा नवोन्मेष पर जोर बना रहेगा और नये उत्पादों पर हमारा निवेश जारी रहेगा।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.