गुजरात में दलित हमला: लोकसभा में कांग्रेस समेत विपक्ष का हंगामा

गुजरात में दलित हमला: लोकसभा में कांग्रेस समेत विपक्ष का हंगामाgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। गुजरात में दलित समुदाय के कुछ लोगों की पिटायी किये जाने के मामले को लेकर एकजुट विपक्ष ने बुधवार लोकसभा में सरकार पर निशाना साधा हालांकि विपक्षी सदस्यों के हंगामे और नारेबाजी के बावजूद सदन में प्रश्नकाल चलता रहा।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा दिवंगत पूर्व सदस्यों के निधन संबंधी उल्लेख के बाद विपक्षी सदस्य इस विषय को उठाते हुए नारेबाजी करने लगे और प्रश्नकाल स्थगित कर इस विषय पर चर्चा की मांग करने लगे।

अन्नाद्रमुक को छोड़कर लगभग पूरे विपक्ष ने प्रश्नकाल के दौरान इस विषय पर नारेबाजी की। कांग्रेस के कई सदस्य अपने हाथों में समाचारपत्र की प्रतियां लेकर अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए और नारेबाजी करने लगे।

इस दौरान सदन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मौजूद थे। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने हंगामा कर रहे सदस्यों से अपने स्थान पर जाने और इस विषय को शून्यकाल में उठाने को कहा।

कांग्रेस सदस्य ‘मोदी सरकार जवाब दो, दलितों पर अत्याचार बंद करो’ के नारे लगा रहे थे। हंगामे के बीच ही तृणमूल सदस्य सौगत बोस ने विदेश मंत्रालय से संबंधित एक प्रश्न पूछा। तृणमूल और बीजद सदस्य प्रश्नकाल के दौरान सदन से वाकआउट कर गए।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top