हाफिज ने कहा था कि ठाकरे को सबक सिखाने की जरूरत है: हेडली

हाफिज ने कहा था कि ठाकरे को सबक सिखाने की जरूरत है: हेडलीगाँवकनेक्शन

मुंबई (भाषा)। पाकिस्तानी अमेरिकी आतंकवादी डेविड कोलमेन हेडली ने आतंक निरोधी अदालत के सामने खुलासा किया कि लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख और 26/11 के मुख्य षडयंत्रकारी हाफिज सईद ने मुंबई आतंकी हमलों से पहले उससे कहा था कि शिव सेना प्रमुख दिवंगत बाल ठाकरे को सबक सिखाने की जरूरत है। ये सुनने के बाद हेडली ने सईद से कहा था कि हो जाएगा।

एक सवाल के जवाब में हेडली ने कहा कि उन्होंने इस काम को पूरा करने के लिए किसी समयाअवधि का अनुरोध नहीं किया था, लेकिन कहा कि इसमें 6 महीने का वक्त लगेगा। हेडली ने कल खुलासा किया था कि उसने अमेरिका में शिव सेना के लिए धन उगाही के कार्यक्रम की व्यवस्था की थी और इसमें ठाकरे को आमंत्रित करने की योजना बनाई थी।

हेडली ने कहा कि शिव सेना के राजाराम रेगे ने उसे बताया था कि ठाकरे बीमार हैं और शायद उनके पुत्र और अन्य अधिकारी इस कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं। इससे पहले हेडली ने अदालत को बताया था कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ठाकरे को ख़त्म करना चाहता था लेकिन जिस व्यक्ति को शिवसेना प्रमुख को मारने का जिम्मा सौंपा गया था वो गिरफ्तार हो गया, लेकिन वो बाद में पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब रहा।

हेडली ने कहा, ‘‘हम शिव सेना प्रमुख को निशाना बनाना चाहते थे उनका नाम बाल ठाकरे था। एलईटी मौका मिलते ही उनकी जान लेना चाहता था। मैं जानता था कि बाल ठाकरे शिव सेना के प्रमुख हैं। मुझे पूरी जानकारी तो नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि लश्कर ने बाल ठाकरे को मारने की एक कोशिश की भी थी।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top