हेडली का हैरान करने वाला खुलासा, लश्कर के निशाने पर थे बाला साहेब

हेडली का हैरान करने वाला खुलासा, लश्कर के निशाने पर थे बाला साहेबgaonconnection

मुंबई (भाषा)। मुंबई हमलों का अहम खाका तैयार करने वाले अमेरिकी आतंकी डेविड कोलमैन हेडली ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान हेडली ने कबूला है कि लश्कर के बाला साहेब ठाकरे का कत्ल करना चाहते थे। लेकिन लश्कर ने जिस आतंकी को ये काम सौंपा था वो वक्त रहते पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

मुंबई आतंकी हमलों के अहम गवाह हेडली ने ये बात अबु जुंदाल के वकील अब्दुल वहाब खान के साथ जिरह के दौरान कही। जुंदाल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले का कथित मुख्य साजिशकर्ता है। हेडली ने अदालत को यह भी बताया कि उसने शिवसेना भवन का दो बार मुआयना किया था, लेकिन वो वहां जाने का साल नहीं बता सका।    उसने कहा, ‘‘हम शिवसेना प्रमुख को निशाना बनाना चाहते थे, उनका नाम बाल ठाकरे था। जब कभी मौका मिलता लश्कर उन्हें मारना चाहती थी। मैं जानता था कि बाल ठाकरे शिवसेना के अध्यक्ष थे। मेरे पास प्रत्यक्ष सूचना नहीं है लेकिन मेरे ख्याल से लश्कर ने बाल ठाकरे को मारने की कोशिश की थी।''     हेडली ने कहा, ‘‘ मैं नहीं जानता कि ये कोशिश कैसे की गई। मेरे ख्याल से उस श्ख्स को जिसे ठाकरे को मारने के लिए भेजा गया था वो गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन वो पुलिस हिरासत से फरार होने में कामयाब रहा।

हेडली 2007 में गया था पाकिस्तान

हेडली ने कोर्ट को ये भी बताया कि 2007 में अमेरिका ने जासूसी के लिए उसे पाकिस्तान भेजा था। हेडली ने ये भी दावा किया कि उसने मुंबई आतंकवादी हमले से दो साल पहले 2006 तक लश्कर को करीब 70 लाख रुपये दान में दिए थे।

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top