हिट एंड रन केस: सलमान की बढ़ी मुश्किल, उच्च न्यायालय पहुंचा पीड़ित

हिट एंड रन केस: सलमान की बढ़ी मुश्किल, उच्च न्यायालय पहुंचा पीड़ितgaonconnection, हिट एंड रन केस: सलमान की बढ़ी मुश्किल, उच्च न्यायालय पहुंचा पीड़ित

नई दिल्ली (भाषा)। अभिनेता सलमान खान से जुड़े साल 2002 के हिट एंड रन मामले में घायल हुए एक व्यक्ति ने आज बंबई उच्च न्यायालय द्वारा सलमान खान को बरी करने के फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी।

विशेष अनुमति याचिका में उच्च न्यायालय के फैसले को निरस्त करने और खान एवं महाराष्ट्र सरकार को याचिकाकर्ता नियामत शेख एवं उनके परिवार को मुआवजा देने के निर्देश का अनुरोध किया गया।

खान को बरी करने को चुनौती देने वाली महाराष्ट्र सरकार की मुख्य याचिका को शीर्ष अदालत के सामने कल सुनवाई के लिए रखा गया है।

घायल व्यक्ति द्वारा दायर याचिका में आरोप लगाया गया कि उच्च न्यायालय ने पुलिस तथा निचली अदालत के सामने याचिकाकर्ता के बयान के संबंध में मजबूत बिन्दुओं को नजरअंदाज करते हुए खान को गलत तरीके से बरी किया। निचली अदालत ने खान को पांच साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी।

याचिका में कहा गया कि उच्च न्यायालय के फैसले में कई अन्य विसंगतियां एवं कमियां हैं और प्रतिवादी खान को आईपीसी की धारा 304 भाग दो के तहत गैरइरादतन हत्या के अपराध में सजा होनी चाहिए।

महाराष्ट्र सरकार खान के बरी करने के फैसले को पहले ही चुनौती दे चुकी है और उसने निचली अदालत का फैसला बहाल करने का अनुरोध किया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top