हमारा शो गुजराती थाली जैसा, सभी किरदार अहम- सौम्या टंडन

हमारा शो गुजराती थाली जैसा, सभी किरदार अहम- सौम्या टंडन

मुंबई। सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ में दर्शक अंगूरी के साथ-साथ अनीता भाभी को भी खूब पंसद करते हैं। पिछले डेढ़ महीनों से जब से अंगूरी यानी शिल्पा शिंदे ने शो छोड़ा तबसे अनीता यानी सौम्या टंडन और बाकी कलाकार सीरियल को संभाल रहे हैं। इस बारे में सौम्या कहती हैं कि उनका शो गुजराती थाली की तरह है जिसमें एक नहीं बल्कि कई किरदार अपने अभिनय से दर्शकों को एंटरटेन करते रहे हैं इसलिए किसी एक के जाने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। हालांकि अब नई अंगूरी ढूंढ ली गई हैं जो सोमवार को छोटे पर्दे पर दस्तक देंगी। 

सोमवार से दिखेगी नई अंगूरी

सौम्या ने बताया कि नई अंगूरी के रूप में हमने शुभांगी अत्रे को चुना जो सोमवार से दर्शकों को दिखाई देंगी। मुझे भरोसा है कि शुभांगी इस किरदार को बहुत अच्छे से निभाएंगी। वो बहुत प्यारी और काफी सुलझी हुई अभिनेत्री हैं। अभी मेरे साथ उनका एक ही सीन शूट हुआ है इसलिए ज्यादा बातचीत नहीं हो पाई लेकिन आगे उनके साथ एक नए रिश्ते की शुरुआत होगी। नई अंगूरी को ढूंढना कितना चैलेंजिंग रहा, इस बारे में वो कहती हैं कि टीवी इंडस्ट्री अब रिप्लेसमेंट की आदी हो गई है। उससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा और जल्द ही दर्शक शुभांगी को भी स्वीकार करेंगे। बेशक शुरुआत में शुभांगी के लिए थोड़ा चैलेंज रहेगा लेकिन धीरे-धीरे वो शो में अच्छा करेंगी।

शो की टीआरपी पर असर नहीं 

शो के बारे में सौम्या ने बताया कि हमारा शो गुजराती थाली की तरह है। सभी अलग-अलग किरदारों का कॉम्बिनेशन है इसलिए किसी एक के न होने से फर्क नहीं पड़ता क्योंकि 'द शो मस्ट गो ऑन'। हम ऑन कैमरा जितनी मस्ती करते हैं ऑफ कैमरा भी उतना ही एक-दूसरे को हंसाते हैं और ख्याल रखते हैं। शो के चलने के लिए किरदार के साथ-साथ उसका अच्छा लिखा होना भी जरूरी है। अंगूरी के छोड़ने से शो की टीआरपी पर बिल्कुल इफेक्ट नहीं पड़ा। बस वर्ल्ड कप के दौरान, खासकर इंडिया के मैचों में दर्शकों ने शो देखना कम किया था और वो सभी सीरियल के साथ था। 

एक प्रक्रिया के तहत शो छोड़ना चाहिए था

शिल्पा शिंदे के बारे में सौम्या ने बताया कि शिल्पा ने हर बार इतने बयान दिए हैं कि मुझे अब उनके बारे में कुछ समझ नहीं आता। मुझे बस इतना पता है कि शो छोड़ने के बाद हमने उन्हें वापस बुलाया। उनके न आने तक इंतजार भी किया। हमारी प्रोड्यूसर ने एक वीडियो भी रिलीज किया था जिसमें उनके वापस आने की गुजारिश की गई। जब वो नहीं आई तो हमें मजबूरन उनका रिप्लेसमेंट ढूंढना पड़ा क्योंकि शो चलाना था और अंगूरी शो का एक अहम हिस्सा है। शिल्पा के शो छोड़ने का  तरीका गलत था बिना बताए शूटिंग में आना बंद कर दिया। एक प्रक्रिया के तहत आप शो छोड़ते तो किसी को इतनी दिक्कतों का सामना न करना पड़ता। 

किसी के साथ व्यक्तिगत कारणों से काम नहीं करते

शिल्पा शिंदे के साथ दोबारा काम करने को लेकर सौम्या कहती हैं,  ‘हम एक्टर्स किसी के साथ पर्सनल रीजन से काम नहीं करते। हम पहले प्रोजेक्ट देखते हैं तब को-एक्टर्स। वैसे भी मैं बहुत प्रोफेश्नल हूं और मेरे अपने नियम-कानून हैं जिन्हें मैं फॉलो करती हूं। मुझे बस काम से मतलब है कोई उनसे शादी थोड़ी करनी है। मुझे आगे शिल्पा के साथ काम करने में कोई प्रॉब्लम नहीं है। 

रिपोर्टर-शेफ़ाली श्रीवास्तव

Tags:    India 
Share it
Top