Top

हरीश रावत को 24 मई को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश

हरीश रावत को 24 मई को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेशgaonconnection, हरीश रावत को 24 मई को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश

नई दिल्ली (भाषा)। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत को स्टिंग ऑपरेशन जांच के सिलसिले में 24 मई को पेश होने का आदेश दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रावत को मंगलवार को पेश होने के लिए कहा गया है।

सीबीआई ने पिछले हफ्ते स्टिंग ऑपरेशन के मामले को वापस लेने से संबंधित उत्तराखंड सरकार की अधिसूचना खारिज कर दी थी। एजेंसी ने कहा था कि कानूनी राय लेने के बाद अधिसूचना खारिज कर दी गयी। कानूनी राय थी कि मामले को वापस लेने का कोई आधार नहीं है और ये कानून सम्मत नहीं है। सीबीआई इस प्रकरण की अपनी प्राथमिक जांच जारी रखेगी जिसमें रावत सरकार को बचाने की कोशिश में विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त शामिल है।

सीबीआई ने स्टिंग ऑपरेशन की जांच के लिए 29 अप्रैल को प्राथमिक जांच दर्ज की थी। स्टिंग में कथित रूप से रावत बागी कांग्रेस विधायकों को उत्तराखंड विधानसभा में शक्ति परीक्षण के दौरान उनका समर्थन करने के लिए रिश्वत देते हुए नजर आ रहे हैं। जांच एजेंसी ने रावत को 9 मई को जांच के सिलसिले में बुलाया था लेकिन उन्होंने और समय मांग लिया और उसके बाद वो शक्ति परीक्षण जीतकर सत्ता में लौट आए।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.