हथियार लहराने पर बजरंग दल कार्यकर्ताआें पर एफआईआर

हथियार लहराने पर बजरंग दल कार्यकर्ताआें पर एफआईआरगाँव कनेक्शन

अयोध्या (भाषा)। बजरंग दल द्वारा एक शिविर आयोजित किए जाने के बाद संगठन के 50 कार्यकर्ताओं के खिलाफ शांति एवं सांप्रदायिक सौहार्द में खलल डालने के आरोप में एफआईआर दर्ज़ की गई है। शिविर में कार्यकर्ताओं पर कथित तौर पर राइफल, तलवार और लाठी-डंडे लहराने का आरोप है। एफआईआर अयोध्या कोतवाली थाने में दर्ज़ की गई।

वहीं, विहिप ने प्रशिक्षण शिविर के बारे अपनी बात कहने के लिए बृहस्पतिवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है।फैजाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहित गुप्ता ने बताया, “अयोध्या में बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा 10 मई को गैरकानूनी गतिविधियां किए जाने का संज्ञान लेते हुए 50 पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के खिलाफ रिपोर्ट  दर्ज़ की है।”

बजरंग दल ने कार्यकर्ताओं को हथियारों का प्रशिक्षण देने के लिए अयोध्या में एक ‘आत्मरक्षा’ शिविर का आयोजन किया था। बजरंग दल द्वारा संचालित कुछ स्कूलों में भगवा कैडरों की राइफल,  तलवार और लाठी-डंडे भांजने  की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं।  

विहिप की युवा इकाई बजरंग दल के सूत्रों ने बताया कि अयोध्या के बाद यह वार्षिक ‘आत्मरक्षा’ शिविर अब सुल्तानपुर, गोरखपुर, पीलीभीत, नोएडा और फतेहपुर में आयोजित होना है। संगठन ने शिविर का यह कहकर बचाव किया है कि युवाओं के मन में राष्ट्रवादी भावना उत्पन्न करने के लिए यह प्रशिक्षण आयोजित किया गया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top