ईडी ने माल्या को जारी किया तीसरा समन, 9 अप्रैल को पेश होने के निर्देश

ईडी ने माल्या को जारी किया तीसरा समन, 9 अप्रैल को पेश होने के निर्देशgaonconnection, vijay malya

नई दिल्ली (भाषा)। प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को शराब कारोबारी विजय माल्या को तीसरा और संभवत आखिरी समन जारी किया। ईडी ने अपने समन में उन्हें 9 अप्रैल को मुंबई में जांच अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा है।

करीब 900 करोड़ रुपए के आईडीबीआई कर्ज़ धोखाधड़ी मामले में मनी लॉन्डरिंग की जांच के सिलसिले में ईडी ने माल्या को ये समन भेजा है। शुक्रवार को माल्या ने एजेंसी के सामने अपना बयान दर्ज कराने के लिए मई तक की मोहलत मांगी थी। उन्होंने कहा था कि वो मुंबई में ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में आज शनिवार यानि दो अप्रैल को पेश नहीं हो पाएंगे।

ईडी अधिकारियों ने संकेत दिए हैं कि ये माल्या को भेजा गया आखिरी समन हो सकता है, क्योंकि जांच अधिकारी अब तक तकनीकी और कानूनी आधार पर उनकी पेशी टालने की गुज़ारिश मानते रहे हैं। उन्होंने बताया कि धनशोधन रोकथाम कानून के तहत अमूमन तीन समन भेजे जाते हैं और अगले शनिवार की नई तारीख तक ये पूरा हो जाएगा। ईडी अधिकारियों ने ये भी कहा कि आईओ ने मई तक की मोहलत देने की माल्या की अर्जी खारिज कर दी थी क्योंकि उनका जांच में हिस्सा लेना अहम है और इसलिए उन्हें सिर्फ अगले शनिवार तक का वक्त दिया गया है।

Tags:    India 
Share it
Top