दबंगों ने कब्जा रखा था श्मशान, ख़बर छपने के बाद हटाया गया कब्जा

Mo. AmilMo. Amil   6 Sep 2017 1:28 PM GMT

दबंगों ने कब्जा रखा था श्मशान, ख़बर छपने के बाद हटाया गया कब्जाराजस्व व पुलिस टीम भेजकर श्मशान की भूमि को कब्जा मुक्त कर दिया गया।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

एटा। अलीगंज ब्लॉक के गाँव बल्लभ में श्मशान की भूमि पर दबंगों के कब्जा करने पर शव के अंतिम संस्कार की खबर जब गाँव कनेक्शन अखबार और डिजिटल पर प्रकाशित हुयी तो प्रशासन हरकत में आ गया। जिलाधिकारी के निर्देश पर गाँव में राजस्व व पुलिस टीम भेजकर श्मशान की भूमि को कब्जा मुक्त कर दिया गया। कई वर्षों बाद श्मशान भूमि के कब्जा मुक्त होने पर गांव वासियों ने गाँव कनेक्शन को धन्यवाद व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें-सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के विरुद्ध चलाया जा रहा अभियान

रविवार को जिलाधिकारी अमित किशोर के निर्देश पर गाँव बल्लभ में राजस्व विभाग की टीम व अलीगंज कोतवाली पुलिस ने श्मशान भूमि को कब्जा मुक्त कराया।तहसीलदार लक्ष्मी नारायण, लेखपाल संजय कुमार यादव, प्रमोद, रवींद्र, अवनीश, कानूनगो रामरतन व अलीगंज कोतवाली पुलिस ने गाँव में जाकर श्मशान भूमि की पैमाइश की। मौके पर प्रधानपति मनोज कुमार व सैकड़ों ग्रामीणों की मौजूदगी में शमशान भूमि पर उगी फसल को नष्ट कर दिया, साथ ही राजस्व टीम ने श्मशान की ओर जाने पाले रास्ते को भी साफ़ कराया। इतना ही नही जिन लोगों ने भूमि के निकट और रास्ते पर घूरा डाल रखा था उन्हें वहा से घूरा हटाने के आदेश दे दिए गए, राजस्व टीम ने शमशान की भूमि को कब्जा मुक्त कराकर ग्राम समाज के सुपुर्द कर दिया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

गाँव कनेक्शन ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबर।

श्मशान भूमि के कब्जा मुक्त होने पर ग्रामीणों ने ख़ुशी व्यक्त किया। गाँव के मनोज कुमार ने कहा,“श्मशान की भूमि पर कई वर्षों से कब्जा चला आ रहा था, कई बार शिकायती पत्र द्वारा अधिकारियों से शिकायत भी की गयी, लेकिन कही से कोई सुनवाई नही हुयी। जब गाँव कनेक्शन में खबर आई तो अधिकारियों ने श्मशान की भूमि को कब्जा मुक्त कराया। ”

नायब तहसीलदार के साथ टीम गयी थी, श्मशान को कब्जा मुक्त करा दिया गया है। शिकायत मिलने पर कब्जा करने वालो पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।
रामदत्त राम, एसडीएम, अलीगंज।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top