इंदौर में 70 स्थानों पर शुरु होंगे बीएसएनएल के वाई-फाई हॉट स्पॉट

इंदौर में 70 स्थानों पर शुरु होंगे बीएसएनएल के वाई-फाई हॉट स्पॉटgaonconnection

इंदौर (भाषा)। स्पेक्ट्रम के अभाव में अपने ग्राहकों को 4जी सेवा उपलब्ध नहीं करा पाने की कमी की भरपाई के लिये सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवा प्रदाता भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) इस वित्तीय वर्ष में यहां 70 स्थानों पर वाई-फाई हॉट स्पॉट शुरु करेगी।

बीएसएनएल के इंदौर सर्कल के महाप्रबंधक (जीएम) एमआर रावत ने आज संवाददाताओं को बताया, ''हमने जारी वित्तीय वर्ष में शहर के 70 स्थानों पर वाई-फाई हॉट स्पॉट शुरु करने का लक्ष्य तय किया है।'' उन्होंने बताया कि शहर के 15 स्थानों पर बीएसएनएल के वाई.-फाई हॉट स्पॉट पहले से चल रहे हैं, जबकि 35 अन्य जगहों पर वाई-फाई हॉट स्पॉट विकसित करने का काम जारी है।

गौरतलब है कि 4जी सेवा शुरु करने के लिये बीएसएनएल के पास स्पेक्ट्रम नहीं है। इस चुनौती से निपटने के लिये बीएसएनएल देश भर में वाई-फाई हॉट स्पॉट लगा रही है। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवा प्रदाता कम्पनी का दावा है कि उसका वाई-फाई हॉट स्पॉट 4जी सेवा से तेज गति से इंटरनेट मुहैया कराता है। रावत ने यह भी बताया कि बेहतर कनेक्टिविटी के लिये बीएसएनएल इंदौर के शहरी क्षेत्र में 195 से अधिक मोबाइल टॉवरों को अपग्रेड करेगी, जबकि ग्रामीण इलाकों में 20 से अधिक नये मोबाइल टॉवर लगाये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि 31 मार्च को खत्म वित्तीय वर्ष 2015-16 में बीएसएनएल ने इंदौर सर्कल में करीब 108 करोड़ रुपए का राजस्व अर्जित किया, जो इसके पिछले साल के 104 करोड़ रुपए के राजस्व से 3.85 प्रतिशत अधिक है। इंदौर सर्कल में बीएसएनएल 37,000 ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं, 1,000 लैंडलाइन उपभोक्ताओं और 3,60,000 मोबाइल उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top