निरीक्षण के साथ-साथ बच्चों की भी ली क्लास

Meenal TingalMeenal Tingal   22 Feb 2017 3:42 PM GMT

निरीक्षण के साथ-साथ बच्चों की भी ली क्लासनिरीक्षण करने के दौरान शिक्षाधिकारियों ने बच्चों को पढ़ाने की भूमिका भी अदा की।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लखनऊ। स्कूलों का निरीक्षण तो अक्सर ही शिक्षाधिकारी करते रहते हैं, लेकिन मंगलवार को स्कूलों का निरीक्षण करने के दौरान शिक्षाधिकारियों ने बच्चों को पढ़ाने की भूमिका भी अदा की।

लखनऊ जिला मुख्यालय से लगभग 35 किलोमीटर दूर काकोरी ब्लॉक के कठिंगरा गाँव में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय कठिंगरा में मंगलवार की सुबह बेसिक शिक्षा विभाग के सहायक मंडल निदेशक, महेन्द्र सिंह राणा ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कक्षा छह में गणित की क्लास चल रही थी। महेन्द्र सिंह राणा ने बच्चों से त्रिभुज के बारे में पूछा और उनको इसकी जानकारी न होने पर बड़े ही आसान उदाहरण के साथ त्रिभुज का मतलब बच्चों को समझाया।

ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इसके बाद वह स्कूल के उस कमरे में गये जहां कक्षा 8 के बच्चे हिन्दी विषय की पढ़ाई कर रहे थे। उन्होंने बच्चों को पर्यायवाची के बारे में समझाया। इसके बाद उन्होंने कक्षा 7 के बच्चों से भी मुलाकात और बात की। बच्चों की कॉपियों को जांचा-परखा और उनसे दोस्त की तरह बात की।

This article has been made possible because of financial support from Independent and Public-Spirited Media Foundation www.ipsmf.org).

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top