इस्लामिक स्टेट ने बाबरी-कश्मीर और गुजरात का बदला लेने की दी धमकी

इस्लामिक स्टेट ने बाबरी-कश्मीर और गुजरात का बदला लेने की दी धमकीgaonconnection, इस्लामिक स्टेट ने बाबरी-कश्मीर और गुजरात का बदला लेने की दी धमकी

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने एक नया वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में बाबरी मस्जिद, कश्मीर, मुजफ्फरनगर और गुजरात का बदला लेने के लिए भारत को धमकी दी गई है। 22 मिनट के इस वीडियो में आईएसआईएस का दावा है कि इस वीडियो में दिख रहे लड़ाके भारतीय हैं और इन जेहादियों में से 2 लड़ाके महाराष्ट्र के कल्याण के रहने वाले हैं।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक वीडियो में दिख रहे जेहादी का दावा है कि वो 'बाटला हाउस एनकाउंटर के बाद पुलिस से बचकर भागे थे।' वीडियो में मुस्लिमों को भारत के खिलाफ भड़काया और बदला लेने के लिए उकसाया गया है। साथ ही भारतीय मुस्लिमों को जेहाद छेड़ने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है।

वीडियो में ऐसे ही 5 अन्य आतंकियों के बयान हैं। इनमें सिर्फ फहद शेख की पहचान हो पाई है। वीडियो में उसने अपना नाम अबु अम्र अल हिंदी बताया है। शेख के साथ इराक और सीरिया जाने वाले तीसरा भारतीय मुसलमान अरीब माजिद राष्ट्रीय जांच एजेंसी की कस्टडी में है और उससे पूछताछ हो रही है। वीडियो में आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन छोड़कर आईएस में शामिल हो गए एक अन्य शख्श की निशानदेही भी हुई है।

वीडियो में बाबरी मस्जिद, कश्मीर के अलावा गुजरात और मुजफ्फरनगर के दंगों का बदला लेने की धमकी दी गई है। वीडियो में फहद तनवीर शेख धमकी देते हुए कह रहा है कि हम भारत लौट रहे हैं और बाबरी मस्जिद, गुजरात और मुजफ्फरनगर दंगों का बदला लेंगे।

वीडियो में कई और चेहरे हैं जिनकी पहचान होना अभी बाकी है और माना जा रहा है कि ये लोग इंडियन मुजाहिद्दीन के हो सकते हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top