जानिए व्हाट्सएप के कुछ खास फीचर्स

जानिए व्हाट्सएप के कुछ खास फीचर्सgaon connection, गाँव कनेक्शन, bat pate ki

वैसे तो अब तक आप व्हाट्सएप के बहुत से फीचर्स और अपडेट्स के बारे में जानते होंगे, लेकिन अब भी कुछ ऐसे तरीके हैं जो आपके बहुत फायदे के हैं, लेकिन शायद आपको उनके बारे में पता न हो।

व्हाट्स एप की तस्वीरों के फोटोज में आने से परेशानी

यदि आप भी व्हाट्सएप की तस्वीर के फोटोज में आने से परेशानी हैं तो इसका भी हल है। आईओएस यूजर के लिए सेटिंग में जाएं उसके बाद चैट सेटिंग में जाएं फिर सेव इनकमिंग मीडिया के विकल्प को डिसएबल कर दें।

व्हाट्स एप विजेट 

यदि आप अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट्स का शार्टकट जोडऩा चाहते हैं तो शार्टकट फॉर व्हाट्सएप प्लस आपको फेवरेट कॉन्टेक्ट्स को पिन करने की इजाजत कर देता है। इसके लिए एंड्रायड यूजर्स को कॉन्टैक्ट पर टैप कर होल्ड करना है, फिर इसके बाद ऐड कन्वर्सेशन शॉर्टकट पर क्लिक करें।

सिम कार्ड

यह सिम कार्ड व्हाट्सिम के नाम से भी जाना जाता है। यह सिम करीब 400 लोगों को 150 अलग-अलग देशों से आपस में जोड़े रह सकता है। इस सिम की कीमत करीब 773 रुपए है।

क्विक रिप्लाई 

आईओएस आठ में एक नया फीचर है क्विक रिप्लाई। इसे व्हाट्सएप के लिए भी इनेबल किया जा सकता है।

डेस्कटॉप नोटिफिकेशन आप बंद ब्राउज़र में भी अपने व्हाट्सएप नोटीफिकेशन डेस्कटॉप पर पा सकते हैं। इसके लिए आपको क्रोम प्लग इन इंस्टॉल करने की जरूरत होगी।

लास्ट सीन डिसएबल करें 

लास्ट सीन को डिसएबल करने के लिए व्हाट्सएप अकाउंट की सेटिंग में जाएं फिर अकाउंट में जाएं फिर प्राइवेसी में और फिर लास्ट सीन में जाकर नोबडी विकल्प चुनें।

व्हाट्स एप अनलिमिटेड 

व्हाट्सएप मीडिया पर आप एक साथ 10 से ज्यादा फोटो नहीं भेज सकते हैं, लेकिन इसका भी हल है। बस आपको व्हाट्सएप अनलिमिटेड मीडिया डाउनलोड करना है, इसके बाद जितनी चाहे उतनी फोटो शेयर कर सकते हैं।

संकलन : विनीत बाजपेई

Tags:    India 
Share it
Top