जेटली मानहानि मामले में केजरीवाल समेत 5 आप नेता तलब

जेटली मानहानि मामले में केजरीवाल समेत 5 आप नेता तलबarvind kejriwal

गाँव कनेक्श नेटवर्क

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के पांच नेताओं को वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर आपराधिक मानहानि की शिकायत के मामले में अदालत ने आरोपी के तौर पर तलब किया और अदालत ने उन्हें 7 अप्रैल को कोर्ट में पेश होने का फरमान सुनाया है।

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सुमित दास ने अरविंद केजरीवाल, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक बाजपेयी को अदालत के सामने मौजूद रहने को कहा है।

कोर्ट ने क्या कहा

आईपीसी की धारा-500 आपराधिक मानहानि और धारा 34 (समान आशय) के तहत कथित अपराधों के लिए उन्हें तलब किया है। आदेश सुनाने के दौरान न्यायाधीश ने कहा, "मैं अरविंद केजरीवाल, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक बाजपेयी को सात अप्रैल को तलब कर रहा हूं।"

क्या है पूरा मामला

जेटली ने केजरीवाल और आप नेताओं के खिलाफ दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) विवाद में कथित तौर पर उनकी मानहानि करने के लिए आपराधिक मानहानि की शिकायत दर्ज़ की थी। मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने मुख्यमंत्री और अन्य को जेटली की उस शिकायत पर तलब किया है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्होंने उनके और उनके परिवार के खिलाफ मानहानिकारक आरोप लगाए हैं।

Tags:    India 
Share it
Top