जीएसटी बिल पास होने से राज्यों को मिलता सीधा फायदा: नरेंद्र मोदी

जीएसटी बिल पास होने से राज्यों को मिलता सीधा फायदा: नरेंद्र मोदीgaoconnection

नई दिल्ली (भाषा)। परोक्ष करों में महत्वपूर्ण सुधारों के प्रावधानों वाले जीएसटी विधेयक के संसद के मौजूदा सत्र में पारित नहीं होने पर प्रदेशों के हितों के प्रभावित होने पर चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि इसके पारित होने से राज्यों को सीधे-सीधे फायदा पहुंचता।

पीएम मोदी ने राज्यसभा में सेवानिवृत्त होने जा रहे सदस्यों को दिये जाने वाले विदाई भाषण में ये बात कही। पीएम ने सेवानिवृत्त होने जा रहे सदस्यों से कहा, 'आपके योगदान, हस्तक्षेप से वर्तमान सत्र में सुधार के महत्वपूर्ण निर्णय हुए हैं।' पीएम ने कहा, 'दो चीजों का गिला शिकवा आपको जरूर रहेगा। यदि राज्य के रूप में देखें तो अच्छा होता कि आपके रहते, आपकी मौजूदगी में दो ऐसे निर्णय होते तो जिस राज्य का आप प्रतिनिधित्व करते हैं, वो राज्य हमेशा-हमेशा के लिए गर्व का अनुभव करते।'       प्रधानमंत्री ने कहा, 'एक जीएसटी से बिहार का भरपूर लाभ होने वाला है, उत्तर प्रदेश का भरपूर लाभ होने वाला था।' उन्होंने कहा कि एक दो राज्यों को छोड़कर शेष राज्यों को भरपूर लाभ होने वाला था। किंतु अब सेवानिवृत्त हो रहे सदस्यों को इसमें योगदान देने का मौका नहीं मिलेगा।'

पीएम मोदी ने उम्मीद जताई कि आने वाले सत्र में जीएसटी विधेयक पारित हो जाएगा। उन्होंने कहा, 'आप में से जो वापस आएंगे, मुझे विश्वास है कि उनके हाथों से ही उनके राज्य के हित के लिए महत्वपूर्ण काम होगा।' जीएसटी विधेयक लोकसभा में पारित हो चुका है। लेकिन ये राज्यसभा से इसे अभी हरी झंडी मिलना बाक़ी है। 

Tags:    India 
Share it
Top