जिला अस्पताल में होगी 24 घंटे डिज़िटल एक्स-रे सुविधा

जिला अस्पताल में होगी 24 घंटे डिज़िटल एक्स-रे सुविधागाँव कनेक्शन, इटावा, जिला अस्पताल

इटावा। डॉ. भीमराव अंबेडकर संयुक्त जिला अस्पताल में अब मरीजों को 24 घंटे डिजीटल एक्स-रे की सुविधा उपलब्ध होगी। अस्पताल में अपर जिलाधिकारी ईश्वर चंद्र ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.एके पालीवाल की मौजूदगी में कम्प्यूटराइज्ड मशीन का बटन दबाकर शुभारंभ किया। पहले डिजीटल एक्स-रे का लाभ डॉ. सिद्धार्थ को मिला। इसके बाद अपर जिलाधिकारी ने अत्याधुनिक सुविधा से लैस पैथोलॉजी का भी निरीक्षण किया। 

जिला चिकित्सालय को मिली इस नई सुविधा पर अपर जिलाधिकारी ईश्वर चंद्र ने बताया,''इस सुविधा से मरीजों को 24 घंटे जांच की सुविधा सुलभ हो सकेगी।"

अस्पताल में सुबह की शिफ्ट में मरीजों की होने वाली भीड़ को देखते हुए चार होमगार्डों की दरकार है। इसके लिए अपर जिलाधिकारी ने जिलाधिकारी एवं कमांडेंट होमगार्ड को पत्र लिखकर भेजकर तुरंत तैनाती के निर्देश दिए। इसके बाद अपर जिलाधिकारी ने महिला व बच्चा वार्डों का भी गहनता से निरीक्षण किया और मरीजों से उनके उपचार के बार में जानकारी ली।

जिला अस्पताल में लाए गए दूसरे बदलाव के बारे में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.पालीवाल ने बताया,''जिला अस्पताल में मरीजों के परचे का फॉरमेट भी अब चेंज कर दिया गया है। अभी तक मरीजों को दिए जाने वाले साधारण परचे के स्थान पर नया परचा दिया जाएगा, जिसमें मरीजों का नाम-पता होने के साथ ही उनकी बीमारी, उपचार करने वाले नामित चिकित्सक की भी जानकारी होगी।

रिपोर्टर- मसूद तैमूरी

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.