जल्द शुरू होगी जसवंतनगर की आदर्श तहसील

जल्द शुरू होगी जसवंतनगर की आदर्श तहसीलgaonconnection

जसवंतनगर (इटावा)। क्षेत्र के ग्राम कैस्त से सटे कचौरा बाईपास के पास बन रही प्रदेश की निर्माणाधीन अत्याधुनिक आदर्श तहसील अगर मानसून ने साथ दिया तो अगस्त तक हर हालत में बनकर तैयारी हो जायेगी। ये जानकारी पैकफैड के प्रोजेक्ट मैनेजर ग्रीश चन्द्र श्रीवास्तव ने दी है।

पैकफैड के परियोजना अभियंता ग्रीश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि इस अत्याधुनिक तहसील की कुल लागत 10 करोड़ 65 लाख रुपये है। इसकी दो मंजिलें बनकर तैयार हो चुकी हैं। तीसरी मंजिल का अंतिम चरण में काम चल रहा था और इसे आगामी अगस्त, 2017 तक पूरा करने का लक्ष्य दिया गया था। इस परिसर में अधिवक्ताओं को बैठने के लिए कुल 24 चैम्बर बनाये जा रहे हैं और इसमें अंडर ग्राउंड पार्किग और यहां अपने काम से आने वाले लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था की गई है। इस आदर्श तहसील के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए ग्वालियर से विशेष मिस्त्रियों टीम को जुटाया गया है। जो लगातार आदर्श तहसील के निर्माण को यथाशीघ्र पूर्ण करने में जुटे हुए हैं।

इस संबंध में उन्होंने बताया कि एसडीएम कार्यालय व कोर्ट, तहसीलदार कोर्ट, राजस्व अभिलेखागार, संग्रह अभिलेखागार, रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय, वीआईपी जनों के लिए लिफ्ट तथा अन्य दो लिफ्टो के अलावा बीमा का कार्य भी निपटा दिया गया है। यहां पर 150 मिस्त्री व मजदूर लगातार काम कर रहे हैं और निर्माण कार्य की गुणववत्ता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने बताया तीसरी मंजिल के ऊपर भी ग्रिल लगाने के निर्देश अवर अभियंता सुनील कठियार को दिए गए हैं। यह प्रदेश की बनने वाली पहली अत्याधुनिक तहसील होगी उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि तहसील निर्धारित समय अवधि से पूर्व ही बनकर तैयार हो जायेगी। इस दौरान ठेकेदार देवेन्द्र तिवारी भी मौजूद रहे।

Tags:    India 
Share it
Top