जम्मू-कश्मीर और अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा करेंगे राजनाथ

जम्मू-कश्मीर और अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा करेंगे राजनाथgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सीआरपीएफ के काफिले पर घातक हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा करने और अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने कल से राज्य का दो दिन का दौरा करेंगे।

सिंह जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, शीर्ष असैनिक, पुलिस एवं सैनिक अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक में शामिल होंगे और राज्य में मौजूद हालात, खास कर शनिवार को पुलवामा जिले में आतंकवादी हमले के बाद पैदा हालात का जायजा लेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उम्मीद की जा रही है कि केंद्रीय गृहमंत्री को उग्रवाद और साथ ही सरहद पार से घुसपैठ से निबटने के लिए सुरक्षा एजेंसियों की ओर से किए जा रहे विभिन्न उपायों से अवगत कराया जाएगा।

गृहमंत्री की ओर से गठित तीन लोगों की एक टीम अभी राज्य का दौरा कर रही है और यह पता लगा रही है कि कहीं पुलवामा की घटना में कोई चूक तो नहीं हुई है। सिंह की बैठक में जम्मू-कश्मीर में अर्धसैनिक बलों के आवागमन के दौरान अपनाए जा रहे तौर-तरीकों पर भी चर्चा की जाएगी। केंद्रीय गृहमंत्री दो जुलाई से शुरु होने वाली अमरनाथ यात्रा के दो मार्गों पर किए गए सुरक्षा प्रबंधों का भी जायजा लेंगे।

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top