जुलाई से स्कूलों में फल बांटने की तैयारी

जुलाई से स्कूलों में फल बांटने की तैयारीgaoconnection

लखनऊ। मिड-डे-मील में फल वितरण का जिन्न एक बार फिर बाहर आ गया है। इस बार इस जिन्न ने एक कदम आगे बढ़ाया है और शासनादेश के रूप में बीएसए कार्यालय तक जा पहुंचा है। अब यह जिन्न वाकई में फल लेकर बच्चों तक पहुंच पाता है या नहीं, यह जुलाई के महीने में ही पता चल सकेगा। जब गर्मियों की छुटि्टयों के बाद जुलाई में स्कूल खुलेंगे। 

कई महीने पहले मुख्य सचिव आलोक रंजन द्वारा घोषणा की गयी थी कि अप्रैल महीने में शैक्षिक सत्र की शुरुआत से एमडीएम में हर सोमवार को बच्चों को फल वितरित किये जायें।

इसके बाद से ही सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे फल का इंतजार कर रहे थे, लेकिन दूसरी ओर इस बारे में दो मई से पहले तक कोई शासनादेश बीएसए कार्यालय तक नहीं पहुंचा था। असल में कुछ महीने पहले फल वितरण सम्बन्धी घोषणा तो की गयी थी, लेकिन किसी तरह का शासनादेश जारी नहीं किया गया था। 

अब इस सम्बन्ध में एक शासनादेश बेसिक शिक्षा सचिव अजय कुमार द्वारा जारी किया गया है जो तीन मई को बीएसए कार्यालय को प्राप्त हुआ है। बीएसए प्रवीन मणि त्रिपाठी का कहना था, अब शासनादेश प्राप्त होने के बाद फल वितरण जुलाई से शुरू कराने के प्रयास किये जाएंगे।

Tags:    India 
Share it
Top