कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर ब्रिटिश नागरिक होने का आरोप

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर ब्रिटिश नागरिक होने का आरोपगाँवकनेक्शन

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लेकसभा की एथिक्स कमेटी ने नोटिस जारी किया है। एथिक्स कमेटी ने राहुल गांधी पर से ब्रिटिश नागरिकता के मुद्दे पर जवाब तलब किया है।

लोकसभा की एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी हैं। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बाबत चिट्ठी लिखी थी। बाद में बीजेपी के पूर्वी दिल्ली से सांसद महेश गिरी ने भी जनवरी में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को पत्र लिखकर इस बारे में बताया था जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ने इस मामले को आडवाणी की अध्यक्षता वाली कमेटी (एथिक्स कमेटी) के पास भेज दिया था।

सुब्रमण्यम स्वामी पिछले काफी वक्त से इस मामले को उठा रहे हैं। उनका कहना है कि राहुल ने यूनाइटेड किंगडम में पंजीकृत एक कम्पनी बैकऑप्स के निदेशक के तौर पर खुद को ब्रिटिश नागरिक घोषित किया था। यह कम्पनी अब बंद हो चुकी है। स्वामी ने मांग की है कि राहुल की नागरिकता खत्म कर देनी चाहिए। स्वामी ने पिछले दिनों राहुल पर नागरिकता के सबंध में गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके पास इस बात के दस्तावेजी प्रमाण मौजूद हैं कि कांग्रेस उपाध्यक्ष भारत के साथ ही ब्रिटेन की नागरिकता भी रखते हैं जो पूरी तरह से असंवैधानिक है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top