केजरीवाल को गिरि से माफी मांगनी चाहिए: सुब्रमण्यम स्वामी

केजरीवाल को गिरि से माफी मांगनी चाहिए: सुब्रमण्यम स्वामीgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास के बाहर महेश गिरि द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होते हुए भाजपा के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने आज मांग की कि यदि अरविंद केजरीवाल पार्टी के सांसद पर एनडीएमसी के एक अधिकारी की हाल में हुई हत्या से जुड़े आरोप लगाने को लेकर उनसे माफी मांगने से इंकार करते हैं तो दिल्ली की सरकार को बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए।

स्वामी ने उपराज्यपाल नजीब जंग पर भी सांसद को उनकी सरकार के हमले से बचाने में विफल रहने को लेकर हमला बोला और उनपर आरोप लगाया कि वह कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल से दिशानिर्देश ले रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अगर केजरीवाल माफी मांगेंगे तभी दिल्ली सरकार बचेगी। सरकार को राष्ट्रीय हित में बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए।'' उन्होंने दावा किया कि वर्ष 1991 में जब वह केंद्रीय कानून मंत्री थे, तब उन्होंने चार राज्यों की सरकारों को बर्खास्त कर दिया था और तत्कालीन केंद्र सरकार के फैसले को उच्चतम न्यायालय ने बरकरार रखा था और इस फैसले का संसद में समर्थन किया गया था।

राज्य सभा के सांसद स्वामी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल अक्सर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर हमला बोलने के लिए वार करो और भाग जाओ की नीति अपनाते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें (गिरि के खिलाफ अपने आरोपों के समर्थन में) या तो दस्तावेज दिखाने चाहिए या फिर माफी मांगनी चाहिए।''

Tags:    India 
Share it
Top