केजरीवाल ने की खान हत्या मामले में गिरि की गिरफ्तारी की मांग

केजरीवाल ने की खान हत्या मामले में गिरि की गिरफ्तारी की मांगgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद महेश गिरि को एनडीएमसी के अधिकारी एमएम खान की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किए जाने की आज मांग की और प्रधानमंत्री पर उन्हें बचाने का आरोप लगाया।

इस बीच, केजरीवाल के आवास के बाहर गिरि का अनशन आज दूसरे दिन भी जारी है। वह मांग कर रहे हैं कि केजरीवाल खान की हत्या के संबंध में उन पर लगाए जा रहे अपने आरोपों को साबित करें। भाजपा सांसद ने केजरीवाल से कहा है कि या तो वह अपने आरोपों को साबित करें या मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दें।

एक ट्वीट में केजरीवाल ने मांग की कि गिरि को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘एमएम खान की हत्या के मामले में उन्हें गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जानी चाहिए। मोदी पुलिस उन्हें बचा रही है।'' उप राज्यपाल नजीब जंग को लिखे एक पत्र में केजरीवाल ने उन पर गिरि और नई दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर को खान की हत्या के मामले में बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

गिरि ने केजरीवाल से कहा है कि वह उन पर लगाए जा रहे आरोपों पर सार्वजनिक रुप से बहस करें। केजरीवाल को 16 जून को लिखे एक पत्र में गिरि ने उन्हें एमएम खान की हत्या के मामले में अपने खिलाफ सबूत रविवार की शाम चार बजे कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में आ कर देने के लिए आमंत्रित किया है। यह चुनौती केजरीवाल ने स्वीकार नहीं की जिसके बाद गिरि अपने पार्टी समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री के फ्लैगस्टाफ रोड स्थित आवास पर पहुंचे और अनशन पर बैठ गए।

एनडीएमसी में एस्टेट अधिकारी खान की 16 मई को जामिया नगर इलाके में गोली मार कर कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी। जिस दिन उन्हें गोली मारी गई, उसके अगले दिन वह स्थानीय निकाय द्वारा लीज पर दी हुई जमीन पर स्थित एक होटल की लीज संबंधी शर्तों पर अंतिम आदेश जारी करने वाले थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top