केंद्र की योजनाओं का लाभ जनता तक नहीं पहुंचा रही है यूपी सरकार: शाह

केंद्र की योजनाओं का लाभ जनता तक नहीं पहुंचा रही है यूपी सरकार: शाहgaonconnection

बाराबंकी (भाषा)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार पर केंद्र की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक न पहुंचाने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि इस सूबे के विकास के लिये राज्य की मौजूदा सपा सरकार को उखाड़कर भाजपा की सरकार बनानी होगी।

शाह ने बाराबंकी में आयोजित अवध क्षेत्र के बूथ स्तरीय पार्टी अध्यक्षों के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार केंद्र की विभिन्न योजनाओं का लाभ जनता तक नहीं पहुंचा रही है।

उन्होंने कहा, ''मोदी जी कितनी भी योजनाएं बना लें लेकिन प्रदेश में विकास नहीं पहुंच सकता क्योंकि बीच में जो सरकार बैठी है, वह नहीं पहुंचने देना चाहती है। वह सरकार जब तक नहीं बदलती तब तक यूपी का विकास नहीं हो सकता। जब तक यूपी का विकास नहीं होता, तब तक देश का विकास नहीं हो सकता, इसलिये अगर उत्तर प्रदेश का विकास करना है तो उखाड़ फेंक दीजिये इस सपा की सरकार को।''

शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा, ‘‘जो आपने 2014 में किया है, उसे 2017 में फिर से दोहराना है। उत्तर प्रदेश को सपा और बसपा के ग्रास से भाजपा कार्यकर्ता ही मुक्ति दिला सकता है। भारत दो दूनी रात चौगुनी प्रगति कर रहा है और यूपी पिछड़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाइये, फिर इस राज्य का विकास करना मोदी जी की जिम्मेदारी है।''

भाजपा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से केंद्र द्वारा विभिन्न योजनाओं के तहत दी जाने वाली वित्तीय सहायता का हिसाब मांगते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश को 13वें वित्त आयोग के मुकाबले 14वें वित्त आयोग के जरिये चार लाख 75 हजार करोड़ रुपये ज्यादा देने का फैसला किया गया। मैं अखिलेश जी से पूछना चाहता हूं कि मोदी सरकार ने जो ज्यादा धन भेजा, वह कहां गया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top