ख़राब बसें बेच कर आएंगी नई

ख़राब बसें बेच कर आएंगी नईgaonconnection

कानपुर। प्रदेश की जनता को बुनियादी सुविधाएं बेहतर तरीके से मिले, इसके लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रदेश में सड़क परिवहन को मजबूत करने के लिए अखिलेश सरकार ने कई बड़े कदम उठाए हैं। जिससे सूबे की चरमराई सड़क परिवहन सेवा मजबूत होती दिखाई दे रही है। 

साथ ही यात्रियों को होने वाली परेशानियों में काफी हद तक कमी लाई जा सकी है। बसों की कमी को देखते हुए सरकार ने प्रदेश में जहां नई बसों की जरूरत है वहां नई बसें लाने का फैसला किया है।

बसों के साथ ड्राइवरों का भी फिटनेस टेस्ट

यात्रियों की सुरक्षा के लिए सरकार ने बसों के साथ ही ड्राईवरों के भी लगातार फिटनेस टेस्ट करवाने का फैसला किया है। अभी तक सिर्फ बसों का फिटनेस टेस्ट होता थ अब निगम की बसों में ड्राइवर पूरी तरह से फिट होने चाहिए। अखिलेश ने अन्य राज्यों के साथ होने वाले विवादों को रोकने के लिए सभी संबंधित राज्यों के साथ समझौते करने का निर्देश दिया है। 

कानपुर परिवहन निगम को मिलेगी 700 नई बसें

पिछले लंबे समय से सड़क परिवहन निगम में बसों की कमी देखी जा रही थी। इस समस्या से निपटने के लिए सरकार ने कानपुर परिवहन निगम को 700 नई बसें देने का फैसला किया है साथ ही नई बसों को खरीदने में पूरी पारदर्शिता बरतने के निर्देश दिए है। सरकार ने निगम के ड्राईवरों और कंडक्टरों को इंसेंटिव देने की कार्ययोजना बनाई है।

Tags:    India 
Share it
Top