खाद्य सुरक्षा समाधान के लिए समय सीमा तय हो: भारत

खाद्य सुरक्षा समाधान के लिए समय सीमा तय हो: भारतgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। भारत ने विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) के सदस्यों से कहा कि नये मुद्दे लेने से पहले वे दोहा दौर से जुड़े मुद्दों पर विचार विमर्श पूरा कर लें और खाद्य सुरक्षा के मामले में स्थायी समाधान खोजने के लिए कोई समयसीमा तय करें।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को पेरिस में डब्ल्यूटीओ के लगभग 25 सदस्य देशों के साथ अनौपचारिक बैठक की। बैठक में उन्होंने मोड 4 (पेशेवरों के आवागमन) सहित सेवाओं में व्यापार सुगमीकरण पर काम करने पर जोर दिया।

निर्मला ने ट्वीट पर यह जानकारी देते हुए कहा है कि ओईसीडी की मंत्री परिषद की बैठक के मौके पर लगभग 25 प्रमुख व्यापार मंत्री मिले। इनके अनुसार भारत ने विशेष सुरक्षा प्रणाली (एसएसएम) और खाद्यान्नों के सार्वजनिक भंडार के लिए स्थायी समाधान के लिए समयसीमा तय करने पर जोर दिया।

एक अन्य ट्वीट में निर्मला ने कहा कि उन्होंने यूरोपीय संघ की उद्योग मंत्री सीसिलिया माल्मस्ट्रॉम से प्रस्तावित मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) को लेकर बातचीत बहाल करने का सुझाव दिया है। उन्होंने सुझाव दिया कि ‘मुख्य वार्ताकारों को भारत ईयू बीटीआईए पर बातचीत शुरु करनी चाहिए।

Tags:    India 
Share it
Top