बागपत : यमुना नदी में अचानक आए पानी से किसानों की मेहनत हुई बर्बाद

बागपत : यमुना नदी में अचानक आए पानी से किसानों की मेहनत हुई बर्बादयमुना नदी में अचानक आए पानी से किसानों की फसल हुई बर्बाद 

स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट
बागपत
। यमुना नदी में अचानक आए पानी से लोगों में हडकंप मच गया। किसानो की फसल का नुकसान हो गया और सामान भी बह गया। शनिवार तक यमुना नदी में एक बूंद पानी नहीं था पहाड़ों पर हुई तेज बरसात के बाद पानी छोड़ा गया और रविवार की सुबह प्रातः 9:00 बजे अचानक यमुना नदी में पानी आ गया। किसानों की हजारों बीघा फसल जलमग्न हो गई पानी के तेज बहाव के कारण कटान शुरू हो गया है।

किसान सचिन कुमार (48 वर्ष) का कहना है, “अचानक यमुना में पानी आ गया जिससे हमारी फ़सल नष्ट हो गई, जिससे फसलों की सिंचाई करते थे वो सामान भी तेज बहाव में बह गया, धान की रोपाई हो गयी थी अब वो दिखाई ही नहीं पड़ रही है।”

सामान लेकर जाते लोग

वहीं जिला अधिकारी भवानी सिंह का कहना है, “प्रशासन ने एलर्ट जारी कर दिया है प्रशासन की ओर से यमुना के किनारे बसे सभी गाँव के लोगों को चेतावनी दे दी गई है, हथिनी कुंड बैराज से अभी और पानी छोड़ा जाएगा जो कि मंगलवार तक बागपत पहुंचेगा।”

किसान पंकज चौहान (38 वर्ष) का कहना है, “पहाड़ो में तेज बारिश हो रही है जिसकी वजह से बैराज से यमुना में पानी छोड़ा गया है, पानी का भाव तेज है हम लोगों बहुत नुकसान हो गया है।”

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top