खेती के नाम पर करोड़ों की टैक्स चोरी का खुलासा

खेती के नाम पर करोड़ों की टैक्स चोरी का खुलासाarun jaitley

नई दिल्ली(भाषा)। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्य सभा में कहा कि कुछ लोग कृषि आय के नाम पर करोड़ों की टैक्स चोरी कर रहे हैं। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि इसमें कई प्रमुख लोगों की जांच की जा रही है और जांच के बाद नामों का खुलासा होने पर विपक्ष को इसे राजनीति नहीं कहना चाहिए

जदयू के शरद यादव ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाया और कहा कि ऐसी खबरें हैं कि करोड़ों रुपए की आय को कृषि आय के रूप में दिखाया गया है। उन्होंने इसे बेहद गंभीर मामला करार देते हुए कहा कि कई व्यापारी खेती के नाम पर कर बचाते हैं और सरकार को इस मामले की जांच करनी चाहिए।

बसपा प्रमुख मायावती ने भी इस मुद्दे को गंभीर बताते हुए खेती के माध्यम से कालाधन बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने इस मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग की। इसके साथ ही मायावती ने आज बसपा संस्थापक कांशी राम की जयंती होने का जिक्र करते हुए उनके योगदान की चर्चा की और उन्हें भारत रत्न दिए जाने की सरकार से मांग की। सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि किसानों के नाम पर कर बचाने की खबरों के जरिए कहीं किसानों पर आयकर लगाने की साजिश तो नहीं हो रही है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top