ख़बर का असर: जुलाई से लगेंगी इंजीनियरिंग कॉलेज में कक्षाएं

ख़बर का असर: जुलाई से लगेंगी इंजीनियरिंग कॉलेज में कक्षाएंगाँव कनेक्शन

तिर्वा (कन्नौज)। प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा मुकुल सिंह निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचे। यहां उन्होंने राजकीय निर्माण निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर को काम में तेजी लाने को कहा। जुलाई से कॉलेज में कक्षाएं लगाने की बात कही गई। 

बताते चलें कि गाँव कनेक्शन ने अपने 15वें (13-19 मार्च 2016) अंक में “कॉलेज कन्नौज में, कक्षाएं कानपुर में’ के शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसमें इंजीनियरिंग कालेज का निर्माण धीमे होने और यहां के करीब 50 छात्र-छात्राओं की कक्षाएं कानपुर स्थित एचबीटीआई में चलने की बात कही थी।

कालेज पहुंचे प्रमुख सचिव ने गाँव कनेक्शन को बताया, “मैंने प्रोजेक्ट मैनेजर आरएम अग्निहोत्री को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। जून में काफी काम खत्म हो जाने का प्रोजेक्ट मैनेजर ने आश्वासन दिया है।”

इसमें एकेडमिक ब्लॉक, छात्राओं व छात्रों का एक-एक हास्टल, टाइप वन आवास का काम पूरा हो जाएगा। प्रमुख सचिव ने कहा, “बड़ा प्रोजेक्ट है। इसलिए जमीनी हकीकत देखने आए हैं। फाइलें तो कार्यालय में भी देखी जा सकती हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि डायरेक्टर की नियुक्ति के साथ ही शिक्षकों की नियुक्ति भी होनी है। इसके लिए प्रक्रिया चल रही है। जुलाई तक प्रयास होगा कि कक्षाएं यहीं लगें। इस मौके पर प्राविधिक षिक्षा निदेषक ओपी वर्मा, प्रोजेक्ट नोडल अधिकारी डॉ. दीपेश और एचबीटीआई के डायरेक्टर समेत एसडीएम तिर्वा उदयवीर सिंह मौजूद रहे।

रिपोर्टर - अजय मिश्र

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top