खन्ना ने श्यामवर राय के इकबालिया बयान की प्रति मांगी

खन्ना ने श्यामवर राय के इकबालिया बयान की प्रति मांगीgaonconnection

मुंबई (भाषा)। शीना बोरा की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना ने बंबई उच्च न्यायालय से इंद्राणी के पूर्व चालक श्यामवर राय के इकबालिया बयान की प्रति मांगी है जिसे हाल ही में मामले में सरकारी गवाह बनाया गया है।

खन्ना ने एक मजिस्ट्रेट के सामने आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा-164 के तहत दर्ज राय के बयान की प्रति मांगी है। सत्र अदालत ने खन्ना की अर्जी को खारिज कर दिया था, जिसके बाद वह उच्च न्यायालय गया। खन्ना की याचिका बृहस्पतिवार न्यायमूर्ति साधना जाधव के सामने आई, जिन्होंने इसे कल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया क्योंकि अभियोजन एजेंसी सीबीआई याचिका पर दलील देने के लिए तैयार नहीं थी।

खन्ना और राय के अलावा प्रमुख आरोपी इंद्राणी और उसके पति और पूर्व मीडिया कारोबारी पीटर मुखर्जी भी शीना की कथित हत्या में शामिल होने के मामले में हिरासत में हैं।

अभियोजन पक्ष के अनुसार शीना की 24 अप्रैल, 2012 को हत्या कर दी गयी थी, लेकिन एक दूसरे मामले में राय की गिरफ्तारी के बाद अपराध सामने आया। राय पहला आरोपी था जिसे मामले में अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया गया। इसके बाद हत्याकांड से पर्दा उठा। उसे हथियारों के एक मामले में पकड़ा गया था। एक सत्र अदालत ने हाल ही में राय को मामले में सरकारी गवाह बनने की अनुमति दी। अदालत ने राय को माफी भी दे दी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top