किंगफिशर हाउस का नए सिरे से मूल्यांकन करेंगे बैंक, जल्द नीलामी की उम्मीद

किंगफिशर हाउस का नए सिरे से मूल्यांकन करेंगे बैंक, जल्द नीलामी की उम्मीदgaoconnection, किंगफिशर हाउस का नए सिरे से मूल्यांकन करेंगे बैंक, जल्द नीलामी की उम्मीद

मुंबई (भाषा)। पहले प्रयास में अपने रिण की वसूली के लिए किंगफिशर हाउस की बिक्री करने में विफल रहे बैंक अब नए सिरे से इसका मूल्यांकन करने जा रहे हैं। यह इमारत विजय माल्या की लम्बे समय से ठप विमानन कंपनी का मुख्यालय है।

एक सूत्र ने कहा, ‘‘पुनर्मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरु हो गई है और यह अगले सप्ताह तक पूरी हो जाएगी। इस संपत्ति को जल्द फिर नीलामी के लिए रखा जाएगा।''       किंगफिशर हाउस का निर्मित क्षेत्र 17,000 वर्ग फुट है और यह घरेलू हवाई अड्डे के पास पॉश विले पार्ले क्षेत्र में स्थित है।

मार्च में भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में 17 बैंकों के गठजोड ने अपने बकाया की वसूली के लिए इस संपत्ति की बिक्री का प्रयास किया था। इन बैंकों का बकाया 9,000 करोड रपये से अधिक का है। 

पहली नीलामी विफल रही थी और किसी ने उंचे आरक्षित मूल्य का हवाला देते हुए बोली नहीं लगाई थी। 17 मार्च की नीलामी में आरक्षित मूल्य 150 करोड रपये के करीब रखा गया था। 

वित्तीय संपत्तियों के प्रतिभूतिकरण और पुनर्गठन तथा सुरक्षा हित प्रवर्तन (सरफेसी) कानून के तहत अदालत में चली लंबी लड़ाई के बाद फरवरी, 2015 में किंगफिशर हाउस बैंकों को मिला था।

Tags:    India 
Share it
Top