किसान का गन्ना काटकर पटवा दी सड़क, पीड़ित की नहीं हो रही सुनवाई

किसान का गन्ना काटकर पटवा दी सड़क, पीड़ित की नहीं हो रही सुनवाईgaonconnection

रामपुरमथुरा (सीतापुर)। रामपुरमथुरा ब्लॉक के रघवापुर में रहने वाले एक परिवार ने क्षेत्र के बीडीसी पर रातों-रात गन्ने की फसल बर्बाद कर सड़क पटवाने का आरोप लगाया है।

तहसील महमूदाबाद के रघवापुर निवासी राजाराम तिवारी ने पांच बीघे खेत में गन्ना बो रखा है। राजाराम का आरोप है, “पिछले दिनों गांव के बीडीसी ने उनके खेत से होकर सड़क निकलवा दी। उनका करीब एक बीघा गन्ना बर्बाद हो गया। खेत में हजारों रुपये की लागत लगाई थी, सब बर्बाद कर दिया।“  वो आगे बताते हैं, “मैंने कई बार विनती की थी कि गन्ना कटने के बाद सड़क बनवा लें या फिर हमें पहले बता देना। लेकिन मुझे बिना बताए ऐसे किया गया क्योंकि पंचायत चुनाव में मैंने दूसरे उम्मीदवार को सपोर्ट किया था। इसीलिए रंजिश निकाली गई है।”

राजाराम ने इस बारे में संबंधित थाने में शिकायत भी दी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। हालांकि पीड़ित परिवार का आरोप है उसने जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी को फोन किया था लेकिन कई नेताओं का नाम आने के बाद उन्होंने बात को टाल दिया। इस मामले में बात करने पर एसडीएम महमूदाबाद एके सिंह ने कहा, “मामले की उन्हें जानकारी नहीं है। शिकायत उन तक पहुंचेगी तो वो कार्रवाई करेंगे।”

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

Tags:    India 
Share it
Top