किसी की जान न ले लें सड़कों पर खुदे गड्ढे

किसी की जान न ले लें सड़कों पर खुदे गड्ढेgaonconnection

लखनऊ। एक ओर लखनऊ को स्मार्ट सीटी बनने की तैयारी की जा रही है तो वहीं दूसरी ओर सड़कों पर खुदे गड्ढे लोगों की जान की आफत बने हुए हैं। रोजाना कई लोग इन गड्ढों की वजह से चोटिल हो रहे हैं। फिर भी जिम्मेदार विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

केस-एक

चौक से सीटी स्टेशन को जाने वाली सड़क के बीच करीब तीन महीने से गड्ढा खुदा पड़ा है। लोगों को सर्तक करने के लिए यहां पर कोई निशान भी नहीं लगा है, जिससे दूर से आने वाले लोग सर्तक हो सकें और अपनी गाड़ी की स्पीड को अपने नियंत्रण में कर सकें। सड़क किनारे दुकान रखने वाले राजू चौरसिया ने बताया, “यह गड्ढे लगभग तीन महीने से खुदे पड़े हैं। नगर निगम की टीम आती है, इसे सही कर के जाती है, लेकिन मोहल्ले वाले इसे फिर खोद देते हैं।” 

केस-दो

कैम्पल रोड जाने वाली सड़क के बीचों-बीच में खुदा गड्ढा कहीं लोगों की जान की मुसीबत न बन जाए, इसलिए वहां रहने वाले लोगों ने उसके ऊपर कुर्सी डाल दी ताकि दूर से ही आने वाली गाड़ी को दुर्घटना होने का आभास हो जाए और वह अपनी गाड़ी को नियांत्रित कर सके। यहां के लोगों का भी कहना है लगभग एक महीने से यह गड्ढा खुला पड़ा है और दस-पन्द्रह लोगों को घायल कर चुका है।

केस-तीन

चौक से मंडी क्रासिंग वाली सड़क तो लगभग पूरी की पूरी गड्ढों से भर चुकी है और उस पर फरार्टा भरती आटो टैक्सी ने उसकी हालत और खराब कर दी है। इतना ही नहीं बारिश होने पर तो हालत और बुरी हो गयी है। हालत इतनी खराब है की वहां से गुजरने वाले वाहनों को दूसरी ओर से गुजरना पड़ता है।

रिपोर्टर - दरख्शा कदीर सिददीकी

Tags:    India 
Share it
Top