कन्हैया समेत 8 छात्रों का निलंबन वापस लिया गया

कन्हैया समेत 8 छात्रों का निलंबन वापस लिया गयागाँवकनेक्शन

नई दिल्ली। 9 फरवरी को जेएनयू में हुए विवादित कार्यक्रम के आरोपी कन्हैया समेत अन्य 8 छात्रों का भी निलंबन वापस ले लिया गया है। इन सभी छात्रों को तफ्तीश पूरी होने तक सस्पेंड किया गया था।

जेएनयू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘जेएनयू परिसर में 9 फरवरी की घटना की जांच के लिए कुलपति की ओर से गठित उच्च-स्तरीय जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। जेएनयू प्रशासन रिपोर्ट पर विचार कर रहा है।'' अधिकारी ने कहा, ‘‘क्योंकि जांच पूरी हो चुकी है, इसलिए उनका निलंबन वापस ले लिया गया है। निलंबित छात्र अब अपनी कक्षा में जा सकते हैं और अन्य शैक्षणिक गतिविधियों में हिस्सा ले सकते हैं।''

उन्होंने कहा, ‘‘बहरहाल, इसे ‘क्लीन चिट' की तरह नहीं देखा जाना चाहिए। किसे सजा दी जाएगी, कितनी सजा दी जाएगी या दी जाएगी भी कि नहीं, इसपर तभी फैसला होगा जब विश्वविद्यालय प्रशासन समिति की सिफारिशों पर मंथन करेगा।'' कन्हैया के अलावा जिन छात्रों को निलंबित किया गया था उनके नाम उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य, आशुतोष, रमा नागा, अनंत कुमार, श्वेता राज और ऐश्वर्य अधिकारी हैं। कन्हैया को देशद्रोह के मामले में जहां अंतरिम जमानत मिल चुकी है, वहीं उमर और अनिर्बान अब भी न्यायिक हिरासत में हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top