कोटेदार कर रहे मनमानी, तीन महीने से नहीं बांटा राशन

कोटेदार कर रहे मनमानी, तीन महीने से नहीं बांटा राशनgaonconnection

माल (लखनऊ)। पात्र लोगों के नए राशन कार्ड बनाने की आड में कोटेदार मनमानी कर रहे हैं। राशन की दुकानों पर पुराना राशन कार्ड लेकर पहुंचने वालों को वापस लौटाया जा रहा है।

थावर गाँव में बांटे जा रहे राशन में कोटेदार धांधली कर कालाबाजारी कर रहे हैं। कोटेदार आनन्द कुमार तीन महीने से गाँव वालों को राशन नहीं दे रहे हैं। नए और पुराने राशन कार्ड की आंड़ में बड़े स्तर पर राशन की कालाबाजारी कोटेदार कर रहे हैं। 

जिला मुख्यालय से 45 किमी. दूर माल ब्लाक के अन्तर्गत आने वाले ग्राम पंचायत थावर में तीन महीने से कोटेदार ने राशन नहीं बांटा है, लेकिन रजिस्टर पर निरन्तर राशन का विवरण अंकित कर रहे हैं। आपूर्ति विभाग की तरफ से राशन कोटेदार के पास निरन्तर आ रहा है और कोटेदार सरकारी अनाज की कालाबाजारी खुलेआम कर रहा है। गाँव वालों के पूछे जाने पर कोटेदार बताते हैं कि तीन महीने से राशन नहीं आया है। इसलिए हम राशन नहीं बांट रहे हैं। गाँव वालों को बीपीएल कार्ड होने पर भी बाहर से महंगे दामों में राशन खरीदना पड़ रहा है, जिससे गाँव वालों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

थावर गाँव के निवासी दीपक कुमार (32 वर्ष ) बताते हैं, “हमारे गाँव के कोटेदार तीन महीने से कोटा नहीं बांट रहे हैं, जिस कारण हम लोगों को बाहर से राशन लाना      पड़ रहा है। नए-पुराने कार्ड का हवाला देकर कोटेदार पूरा राशन निगल रहे हैं।”

रिपोर्टर - सतीश कुमार सिंह

Tags:    India 
Share it
Top