कश्मीर हिंसा में 16 मौत 200 से ज़्यादा लोग घायल

कश्मीर हिंसा में 16 मौत 200 से ज़्यादा लोग घायलgaonconnection

श्रीनगर (भाषा)। हिज्बुल मुजाहिदीन के पोस्टर में नज़र आने वाले बुरहन वानी के मारे जाने का विरोध कर रहे पुलवामा के स्थानीय लोगों और सुरक्षा बलों के बीच ताजा झड़पों में आज एक युवक की मौत हो जाने पर इस हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। अब तक के इस घटनाक्रम में 200 लोग घायल भी हुए हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आज सुबह पुलवामा के नेवा में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पों में 18 साल का एक युवक गंभीर रुप से घायल हो गया। उन्होंने कहा कि इरफान अहमद मलिक को एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उसने दम तोड़ दिया।

अधिकारी ने कहा कि कल की हिंसक झडपों में घायल हुए चार लोगों ने रात को दम तोड़ दिया था। कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरु हो गए। दक्षिणी जिले- पुलवामा, अनंतनाग और कुलगाम सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

अब तक मिली पुख्ता जानकारी के अनुसार, 96 सुरक्षाकर्मियों समेत 200 से ज्यादा लोग दिनभर चली झड़पों में घायल हो गए थे। इस दौरान भीड़ ने तीन पुलिस प्रतिष्ठानों, तीन नागरिक प्रशासन कार्यालयों, पीडीपी के एक विधायक के घर और कई वाहनों को आग लगा दी थी और भाजपा के कार्यालय को निशाना बनाया था।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.