कश्मीर हिंसाः अलगाववादी समूहों ने शुक्रवार तक के लिए बढ़ाई हड़ताल की अवधि

कश्मीर हिंसाः अलगाववादी समूहों ने शुक्रवार तक के लिए बढ़ाई हड़ताल की अवधिgaonconnection, कश्मीर हिंसा, कश्मीर हिंसा हड़ताल

श्रीनगर (भाषा)। कश्मीर में हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने और उसके बाद हुई घातक हिंसा के मद्देनजर कर्फ्यू जैसे प्रतिबंधों और अलगाववादियों द्वारा प्रायोजित हड़ताल के कारण गुरुवार को लगातार छठे दिन जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। अलगाववादी समूहों ने हड़ताल की अवधि शुक्रवार तक के लिए बढ़ा दी है।

श्रीनगर के कुछ हिस्सों, उत्तरी कश्मीर के कुछ इलाकों और दक्षिणी कश्मीर के चार ज़िलों में लोगों के आवागमन पर शनिवार सुबह लगाए गए प्रतिबंध गुरुवार को भी लागू रहे। अधिकारियों ने कहा कि घाटी में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबंध लगाए गए हैं। इस बीच, अलगाववादी समूहों द्वारा आहूत हड़ताल से घाटी में जनजीवन भी प्रभावित हुआ। अलगाववादी समूहों ने घाटी में हाल में हुई हिंसा के बाद हड़ताल की अवधि शुक्रवार तक के लिए बढ़ा दी है।

अधिकारियों ने कहा कि दुकान, निजी कार्यालय, व्यावसायिक प्रतिष्ठान और पेट्रोल पंप बंद रहे और सरकारी कार्यालयों और बैंकों में बहुत कम लोगों की उपस्थिति देखी गई। उन्होंने कहा कि लगातार छठे दिन सार्वजनिक वाहन सड़कों से नदारद रहे जबकि उन इलाकों में निजी कारें और ऑटो रिक्शा चलते दिखाई दिए, जहां प्रतिबंध नहीं लगाए गए हैं।

Tags:    India 
Share it
Top