कश्मीर हिंसाः कर्फ्यू जारी, मरने वालों की संख्या हुई 34

कश्मीर हिंसाः कर्फ्यू जारी, मरने वालों की संख्या हुई 34कश्मीर हिंसा, कश्मीर घाटी हिंसा,

श्रीनगर (भाषा)। कश्मीर में हूई हिंसा से घाटी के पंपोर और कुपवाड़ा शहरों समेत कई हिस्सों में कर्फ्यू जारी है और शेष घाटी में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध बरकरार है। कश्मीर हिंसा में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हुइ झड़पों में मरने वालों की संख्या 34 हो गई है।

अधिकारियों ने झड़पों में सात और लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है। ये झड़पें हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की एक मुठभेड में हुई मौत के बाद शुक्रवार शाम को शुरु हुई थीं।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘मृतकों की संख्या अब बढ़कर 34 हो चुकी है और इसमें भीड़ की हिंसा में मारा गया एक पुलिसकर्मी भी शामिल है। इसमें एक घायल नागरिक भी शामिल है, जिसने आज सुबह एसकेआईएमएस अस्पताल में दम तोड़ दिया।'' आज सुबह दम तोड़ने वाले मुश्ताक अहमद डार कुलगाम जिले के खुदवानी में शनिवार को घायल हो गए थे।

उन्होंने कहा कि अधिकतर मौतें शनिवार को हुईं। उस दिन भीड़ ने पुलिस पर और दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमला किया था। लेकिन सभी मौतों की वजहों का पता नहीं लगाया जा सका क्योंकि परिस्थितियों के चलते कानून प्रवर्तन एजेंसियां जानकारी नहीं जुटा सकीं।

Tags:    India 
Share it
Top