कश्मीर हिंसाः नायडू ने कहा हमें इसका दीर्घकालिक समाधान तलाशना है

कश्मीर हिंसाः नायडू ने कहा हमें इसका दीर्घकालिक समाधान तलाशना हैgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के पोस्टर ब्वॉय बुरहान वानी को मार गिराए जाने के बाद किए जा रहे प्रदर्शन का एक तबके द्वारा समर्थन किए जाने पर सवाल करते हुए केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज कहा कि सरकार आतंकवाद और हिंसा को बर्दाशत नहीं करेगी।

नायडू ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और इसपर कोई चर्चा और बातचीत नहीं होगी। उन्होंने कहा, ‘‘हम वाकई हैरत में है कि कुछ लोग तथाकथित प्रदर्शनकारियों का समर्थन कर रहे हैं जिनको आतंकवादियों से हमदर्दी है। वह हिज्बुल मुजाहिदीन का एक कमांडर है, कैसे कोई भारतीय ऐसे लोगों से हमदर्दी रख सकता है?'' केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कश्मीर में संकट तुरंत का घटनाक्रम नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘कश्मीर मुद्दा बहुत लंबे वक्त से है। हमें इसका दीर्घकालिक समाधान तलाशना है और आतंकवाद और हिंसा किसी भी रुप में और कोई भी करे स्वीकार्य नहीं है।'' नायडू ने कहा, ‘‘जहां तक सरकार का संबंध है, हम बहुत स्पष्ट हैं कि सरकार ऐसी कोई भी गतिविधि को बर्दाशत नहीं करेगी। लेकिन आपके पास इतने पुराने मुद्दे का एक रात में या तैयार समाधान नहीं हो सकता है। सरकार इससे निपटने की कोशिश कर रही है।'' उन्होंने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और लोकतांत्रिक तरीके ही अपनाएगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top