कश्मीर के कुछ हिस्सों में फिर लगाया गया कर्फ्यू

कश्मीर के कुछ हिस्सों में फिर लगाया गया कर्फ्यूgaonconnection

श्रीनगर (भाषा)। कुलगाम जिले में अलगावादियों के मार्च को विफल करने के लिए शहर के पांच थाना क्षेत्रों सहित कश्मीर के कुछ हिस्सों में आज फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया है। हालांकि घाटी में मोबाइल फोन सेवा को आंशिक रुप से फिर शुरु कर दिया गया है जो आठ जुलाई से हो रही हिंसा के चलते ठप थी।

अधिकारियों ने कल अनंतनाग शहर को छोड़कर कश्मीर से कर्फ्यू हटा लिया था जिसके बाद फिर से विरोध प्रदर्शन हुए। आठ जुलाई को हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान बानी के मुठभेड में मारे जाने के बाद से भड़की हिंसा में 47 लोग मारे गये हैं। कल शहर में संघर्षों के दौरान हुए एक सड़क हादसे में 61 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गयी और पूरे कश्मीर में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 14 अन्य लोग घायल हो गये।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर पूरे कुलगाम जिले और अनंतनाग शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।'' उन्होंने बताया कि कश्मीर शहर के पांच थाना क्षेत्रों खान्यार, रैनावाडी, महाराजगंज, साफा कदल और नौहट्टा में भी कर्फ्यू लगाया गया है। मैसुमा और क्रालखुद थाना क्षेत्रों के अन्तर्गत चार या इससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। अधिकारी ने कहा, ‘‘घाटी के अन्य जिलों में भी प्रतिबंध लगाए गए हैं।''

Tags:    India 
Share it
Top