कश्मीर में और संघर्ष, तीन दिन में मृतक संख्या बढ़कर 23 हुई

कश्मीर में और संघर्ष, तीन दिन में मृतक संख्या बढ़कर 23 हुईgaonconnection

श्रीनगर (भाषा)। कश्मीर घाटी में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की शुक्रवार को एक मुठभेड में मौत होने के बाद सुरक्षा कर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों का सिलसिला जारी है और भीड़ ने आज सोपोर में एक पुलिस थाने को आग लगा दी और पुलवामा में वायुसेना के हवाईअड्डे और कश्मीर में अन्य सुरक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया।

झड़पों में अब तक 23 लोगों की जान जा चुकी है और 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘कल कुलगाम ज़िले में हिंसा की एक घटना में दो लोग मारे गए और इनकी पहचान फिरोज अहमद मीर (22वर्ष) और खुर्शीद अहमद मीर (38वर्ष) के रुप में हुई है।'' इन्हें मिला कर, हिंसा में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़ कर 23 हो गई है। मृतकों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल है।

कर्फ्यू जैसे प्रतिबंधों और अलगाववादियों द्वारा आयोजित हड़ताल के कारण शनिवार से ही जनजीवन प्रभावित है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा में आज सुबह कोइल स्थित वायुसेना के हवाईअड्डे पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया। उन लोगों ने हवाईअड्डा परिसर के अंदर रखी सूखी घास में आग भी लगा दी।

अधिकारी के अनुसार, उन लोगों ने भीड़ को खदेड़ने का प्रयास किया लेकिन हमलावर फिर से एकत्र हो गए और रुक रुक कर पथराव किया। कल वायु सेना स्टेशन पर पथराव कर रही भीड़ को तितर बितर करने के लिए सुरक्षा कर्मियों ने गोली चलाई थी जिसमें तीन व्यक्ति घायल हो गए थे। गंदेरबल जिले में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई में एक व्यक्ति घायल हो गया था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top