कश्मीर संघर्ष में मरने वालों की तादात 49 हुई, कर्फ्यू अभी भी जारी

कश्मीर संघर्ष में मरने वालों की तादात 49 हुई, कर्फ्यू अभी भी जारीकश्मीर संघर्ष में मरने वालों की तादात 49 हुई, कर्फ्यू अभी भी जारी

श्रीनगर (भाषा)। बीते कई दिनों से जारी अशांति और हिंसा की वारदातों के चलते घाटी में संघर्ष के चलते मरने वालों की तादात बढ़कर 49 हो गई है। घाटी के कुछ हिस्सों में एहतियातन अभी भी कर्फ्यू जारी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 23 जुलाई को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर शहर में संघर्षों के दौरान घायल इशफाक अहमद डार ने रविवार सुबह सौरा के SKIMS अस्पताल में दम तोड़ दिया।

हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के 8 जुलाई को एक मुठभेड़ में मारे जाने के एक दिन  बार हुये संघर्षों के दौरान डार गंभीर रूप से घायल हो गया था। श्रीनगर के पांच थाना क्षेत्रों, अनंतनाग शहर, पुलवामा शहर और बारामूला शहर के कुछ हिस्सों और शोपियां शहर में कर्फ्यू जारी है और पूरे कश्मीर में चार या अधिक लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। 

पुलिस अधिकारी के मुताबिक़, ''श्रीनगर शहर के केवल पांच थाना क्षेत्रों नौहट्टा, खानयार, बटमालू, सफाकदल और महराजगंज में कर्फ्यू जारी है।'' घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा लगातार ठप्प है जबकि पोस्टपेड मोबाइल टेलीफोन सेवा के सभी नेटवर्कों ने काम करना शुरू कर दिया है। प्रीपेड मोबाइल पर फोन आ सकता है लेकिन ऐसे नंबरों से फोन नहीं किया जा सकता है। इस बीच, अलगाववादी गुट द्वारा बंद के आह्वान के कारण लगातार 23 वें दिन जनजीवन प्रभावित है। अलगाववादी गुट ने 5 अगस्त तक कश्मीर में बंद रखा है और शुक्रवार को हजरतबल दरगाह तक मार्च निकालने का आह्वान किया है। 

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top