लाइसेंस में आधार कार्ड को अभी तक मान्यता नहीं

लाइसेंस में आधार कार्ड को अभी तक मान्यता नहींgaonconnection

लखनऊ। प्रदेश सरकार ने हाल ही में कैबिनेट की बैठक के बाद लर्निंग लाइसेंस के लिए जरूरी दस्तावेजों में आधार कार्ड को भी शामिल करने को हरी झंडी दी थी लेकिन अभी तक लर्निंग लाइसेंस में आधार कार्ड को मान्यता नहीं दी गई है। इसके पीछे अहम वजह यह है कि सरकार की ओर से आधार कार्ड को पते के प्रमाण के तौर पर अभी आधार कार्ड को मंजूरी न देना है।

संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन सगीर अहमद अंसारी ने बताया कि केंद्रीय परिवहन मंत्रालय की ओर से लाइसेंस के लिए आधार कार्ड को मान्य करने के निर्देश तो प्राप्त हो गए हैं लेकिन इस आदेश को प्रदेश सरकार की ओर से अभी लागू नहीं किया गया है।

आधार कार्ड को लाइसेंस के लिए जरूरी दस्तावेजों में शामिल करने से पहले आम जनता से आपत्तियां मांगी हैं। आपत्तियों के संबंध में आवेदन करने की अंतिम और 11अगस्त है। इसके बाद ही आधार कार्ड को पते के विकल्प के तौर पर वैध ठहराया जाएगा।

राजधानी के ट्रांसपोर्टनगर स्थित आरटीओ कार्यालय और महानगर स्थित एआरटीओ कार्यालय में सैकड़ों आवेदकों ने ड्राइविंग लाइसेंस फार्म में आधार कार्ड को पते के तौर पर भर दिया।

इसके बाद जब आवेदक कार्यालय पहुंचे तो लिपिक ने आधार कार्ड दस्तावेज को लेने से मना कर दिया। इससे खफा आवेदकों ने एआरटीओ अनीता सिंह से जानकारी हासिल की। जिस पर एआरटीओ ने आवेदकों को बताया कि अभी लिखित में आधार कार्ड की मान्यता का कोई आदेश या निर्देश नहीं आया है। 

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top