लखनऊ में कार पर गिरा निर्माणाधीन मेट्रो ट्रैक का मलबा

लखनऊ में कार पर गिरा निर्माणाधीन मेट्रो ट्रैक का मलबाgaonconnection

लखनऊ। कानपुर रोड पर स्तिथ कृष्णा नगर में चल रहे मेट्रो ट्रैक के निर्माण के दौरान उस समय बड़ा हादसा होते-होते टल गया जब ताजी ढाली जा रही छत का हिस्सा अचानक गिर पड़ा। मलबा गिरने से नीचे रोड पर जा रही कार क्षतिग्रस्त हो गई और उसके आगे का शीशा टूट गया। अचानक हुए इस हादसे से आसपास हड़कंप मच गया।

शनिवार को निर्माणाधीन मेट्रो के आई गॉर्डर से कंक्रीट का मलबा नीचे गिर गया। मलबे के गिरते ही वहां भगदड़ जैसे हालात बन गए क्योंकि नीचे जा रही गाड़ी में मलबे के गिरने से बहुत तेज आवाज आई। कॉन्क्रीट के इस मलबे ने चौपहिया वाहन की छत को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। मौके से ड्राइवर भी किसी तरह जान बचाकर भागा।

इस हादसे को देखते हुए सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि अगर मेट्रो ट्रैक की स्लैब डाली जा रही थी तो उसके निचे से गाड़ियों की आवाजाही पर रोक क्यों नहीं लगाई गई?

हालांकि हादसे की जानकारी पाकर मेट्रो के अधिकारी और प्रोजेक्ट मैनेजर ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। जहां पर छत डाली जा रही थी, वहां की शटरिंग टूट कर अलग हो गई थी। शटरिंग को कसने में लगाए गए नट भी नहीं नजर आए। मेट्रो का काम इसी साल अक्टूबर में पूरा होना है। मेट्रो के पहले फेज में करीब आठ किलोमीटर लंबा ट्रैक बनाया जा रहा है जिसे चुनाव से पूर्व पूरा किया जाना है। ये ट्रैक चारबाग से लेकर अमौसी तक है। इसमें ट्रैक के काम के साथ-साथ स्टेशन का काम भी जारी है और कई स्टेशन का कॉन्क्रीट स्लैब भी पड़ चुका है।

एलएमआरसी के निदेशक ने बताया कुमार केशव ने बताया, ''रुफिंग के दौरान लगाई जा रही कॉन्क्रीट कुछ मात्रा में नीचे गिरी। निर्माण कार्य के दौरान कॉन्क्रीट का गिरना स्वाभाविक है। ये कंक्रीट नीचे जा रही कार की विंड स्क्रीन पर गिरी और वो टूट गई।''

Tags:    India 
Share it
Top